MP: सीएम मोहन यादव को मिला सम्मान, उज्जैन में इस अलंकरण से हुए सम्मानित 

MP News: यह सम्मान रंगनाथाचार्य महाराज के जन्मोत्सव के अवसर पर प्रदान किया गया. धार्मिक नगरी उज्जैन में आयोजित इस कार्यक्रम में आचार्य महाराज के अनुयायियों और विभिन्न  समाज सेवी मौजूद थे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन रामानुज कोट मंदिर में रविवार को रामानुज कोट पीठाधीश्वर रंगनाथाचार्य जी महाराज का जन्मोत्सव मनाया गया. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम  डॉ. मोहन यादव को समतामूर्ति श्रीरामानुज अलंकरण से सम्मानित किया गया. 

हर साल मनाया जाता है जन्मोत्सव

शिप्रा नदी के रामघाट के पास स्थित रामानुज कोट मंदिर में हर साल रंगनाथाचार्य महाराज का जन्मोत्सव मनाया जाता है. इसी के चलते रविवार दोपहर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे सीएम डॉ. यादव को समतामूर्ति श्रीरामानुज अलंकरण दिया गया. यह सम्मान मिलने पर सीएम  ने आभार प्रकट करते हुए कहा कि परम पूज्य संत श्रीरामानुज जी महाराज ने एक महान परंपरा की स्थापना की है, जिसे आगे बढ़ाना हम सभी की जिम्मेदारी है. 

उन्होंने यह भी कहा कि जैसे गंगा की धारा अविरल बहती है, उसी प्रकार इस ध्वजा की धारा भी निरंतर प्रवाहित होनी चाहिए. सीएम यादव ने उपस्थित सभी लोगों से आह्वान किया कि वे संत श्रीरामानुज जी की शिक्षाओं और परंपराओं को अपने जीवन में अपनाएं और समाज में अमन-चैन बनाए रखें. 

श्रद्धालुओं ने लिया संकल्प

समारोह के दौरान सीएम डॉ. यादव ने श्रीरामानुज जी महाराज की परंपरा को आगे बढ़ाने की बात कही. समारोह में उपस्थित श्रद्धालुओं और सम्मानित अतिथियों ने भी आचार्य महाराज की शिक्षाओं और योगदान को याद करते हुए उनके मार्गदर्शन में काम करने का संकल्प लिया.

ये भी पढ़ें MP: पगड़ी धारण कर नगर भ्रमण पर निकले महाकाल के सेनापति, दर्शन के लिए उमड़ा हुजूम 

Topics mentioned in this article