इंदौर में परीक्षण ट्रेन की चपेट में आकर 10वीं की दो छात्राओं की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

Test Train Accident: मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग ने एक प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी. प्रेस रिलीज में कहा गया कि कैलोद हाला क्षेत्र में रेल पटरी पार करते समय यह हादसा हुआ. जिसमें दोनों छात्राओं की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Two Girls Died in Test Train Accident: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले (Indore) में एक परीक्षण ट्रेन की चपेट में आकर 10वीं कक्षा की दो छात्राओं की मौत हो गई. जिसके बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने इस घटना की जांच के निर्देश दिए हैं. यह घटना गुरुवार देर शाम की बताई जा रही है. मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के जनसंपर्क विभाग ने एक प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी है. प्रेस रिलीज में कहा गया कि कैलोद हाला क्षेत्र में रेल पटरी पार करते समय यह हादसा हुआ. जिसमें दोनों छात्राओं की मौत हो गई.

प्रेस रिलीज में कहा गया कि यह हादसा तब हुआ, जब रेल पटरी के दोहरीकरण के बाद एक परीक्षण ट्रेन चलाकर इस नवनिर्मित मार्ग को परखा जा रहा था. इसी दौरान 10वीं कक्षा की दोनों छात्राएं कोचिंग से घर लौटते वक्त पटरियां पार कर रही थीं. जिसके चलते दोनों ट्रेन की चपेट में आ गईं. दोनों लड़कियां नाबालिग हैं, जिनकी पहचान बबली मासरे (17) और राधिका भास्कर (17) के रूप में हुई है.

Advertisement

RPF करेगी मामले की जांच

प्रेस रिलीज के मुताबिक, इस नए मार्ग से पहली बार कोई ट्रेन गुजरी थी. वहीं प्रेस रिलीज में ये भी कहा गया कि राज्य के कैबिनेट मंत्री और क्षेत्रीय विधायक तुलसीराम सिलावट ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को हादसे की जानकारी दी. जिसके बाद उन्होंने रतलाम के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) को इसकी जांच के निर्देश दिए. 

Advertisement

डीआरएम रजनीश कुमार ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा हादसे की विस्तृत जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि पटरियों के दोहरीकरण के बाद इस मार्ग पर परीक्षण के बारे में आम लोगों को पिछले दो दिन से अलग-अलग माध्यमों से सूचना देकर आगाह किया जा रहा था कि वे पटरियों से दूरी बनाकर रखें.

Advertisement

ये भी पढ़ें - मैहर में दिखे तीन अज्ञात पैराग्लाइडर, इलाके में फैला हड़कंप, जांच में जुटा प्रशासन

ये भी पढ़ें - Ujjain: चार मंत्रियों ने लिया बाबा महाकाल का आशीर्वाद, पत्नी संग दर्शन करने पहुंचे प्रहलाद पटेल