विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 28, 2023

मैहर में दिखे तीन अज्ञात पैराग्लाइडर, इलाके में फैला हड़कंप, जांच में जुटा प्रशासन

Paragliders Seen in Maihar: मैहर में तीन अज्ञात पैराग्लाइडर के दिखने के बाद इलाके में दहशत का माहौल हो गया. मामले की सूचना मिलने पर आनन-फानन में प्रशासन मौके पर पहुंचा. लेकिन, तब तक पैराग्लाइडर आगे बढ़ चुके थे. ताजा जानकारी के मुताबिक इनकी अंतिम लोकेशन कटनी जिले में देखने को मिली है.

मैहर में दिखे तीन अज्ञात पैराग्लाइडर, इलाके में फैला हड़कंप, जांच में जुटा प्रशासन
अज्ञात पैराग्लाइडर्स की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक पैराग्लाइडर्स आग बढ़ चुके थे.

Unidentified Paragliders Seen in Maihar: मध्य प्रदेश के मैहर में तीन अलग-अलग जगह पैराग्लाइडिंग (Paragliding) करते हुए अज्ञात व्यक्ति देखे गए हैं. जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल बन गया. वहीं मामले की सूचना मिलते ही प्रशासन (Maihar Administration) जांच में जुट गया. लेकिन, पैराग्लाइडिंग करने वाले लोगों के बारे में फिलहाल अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जानकारी के मुताबिक यह मामला जिले के जूरा, बरहिया नादन और सोनवारी गांव का है. जहां 300 मीटर की ऊंचाई पर तीन अलग-अलग लोग पैराग्लाइडिंग करते देखे गए हैं.

वहीं इस मामले में मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल (Maihar SP) ने कहा कि पैराग्लाइडरों के संबंध में सूचना मिली थी. जब तक टीम मौके पर पहुंची वे वहां से रवाना हो चुके थे. आधिकारिक रूप से इस बारे में कुछ कह नहीं सकते. हम कोशिश कर रहे हैं कि इस प्रकरण में जानकारी जुटा कर स्थिति स्पष्ट कर सकें.

इलाके में फैला हड़कंप

पैराग्लाइडिंग का मामला सामने आते ही इलाके में हड़कंप मच गया. ये ग्लाइडर कौन थे? इस बात से न केवल ग्रामीण बल्कि जिला प्रशासन भी अनजान है. प्रशासन के अनुसार, पैराग्लाइडिंग के लिए अनुमति लेने का कोई भी आवेदन प्रशासन को नहीं मिला है और ना ही मौखिक रुप से किसी प्रकार की सूचना दी गई थी. ऐसे में अज्ञात पैराग्लाइडर्स को लेकर इलाके के लोगों में किसी अप्रिय घटना को लेकर दहशत का माहौल है.

्ीैुीैुी

इन पैराग्लाइडर्स की आखिरी लोकेशन कटनी जिले में देखने को मिली है.

पुलिस के पहुंचने तक गायब हुए पैराग्लाइडर्स

बताया जा रहा है कि मैहर जिले के गांवों में तीन ग्लाइडर एक साथ उड़ान भर रहे थे. ये तीनों लगभग 300 मीटर की उंचाई में उड़ रहे थे. पहला मामला दोपहर में जूरा गांव से सामने आया. इसके बाद बरहिया नादन और सोनवारी में पैराग्लाइडिंग की सूचना मिली. सूचना के आधार पर जिला प्रशासन भी जानकारी लेने के लिए सक्रिय हुआ. हालांकि, तब तक तीनों आगे रवाना हो गए. बताया जा रहा कि इनकी अंतिम लोकेशन कटनी में मिली है. इसके बाद से उनका कहीं कोई सुराग नहीं मिल सका है.

पर्यटन विभाग मामले से अनजान

फिलहाल पैराग्लाइडरों के संबंध में कोई भी जानकारी स्पष्ट नहीं हो पा रही है. मैहर जिला प्रशासन जहां पूरे मामले से अनजान है, वहीं पर्यटन विभाग भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध करा पा रहा है. वहीं सतना जिला पर्यटन कार्यालय से भी इस बारे में जानकारी लेने के लिए कई बार संपर्क साधा गया, लेकिन वहां से कोई रिस्पांस नहीं मिल सका.

ये भी पढ़ें - NDTV की खबर का असर, स्टूडेंट्स को अब खेल प्रतियोगिता में आने - जाने के लिए 20 दिन पहले मिलेगा रिजर्वेशन

ये भी पढें - Madhya Pradesh News: उमरिया में बाघ ने किया एक चरवाहे पर हमला, गांव वालों में फैली दहशत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग
मैहर में दिखे तीन अज्ञात पैराग्लाइडर, इलाके में फैला हड़कंप, जांच में जुटा प्रशासन
MP District Erupts in Chaos Women Strip in Protest Clash with Police Over Custodial Death
Next Article
MP के इस जिले में बड़ा हंगामा, महिलाओं ने उतारे कपड़े... पुलिस से भी झूमाझटकी
Close
;