विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 28, 2023

इंदौर में परीक्षण ट्रेन की चपेट में आकर 10वीं की दो छात्राओं की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

Test Train Accident: मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग ने एक प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी. प्रेस रिलीज में कहा गया कि कैलोद हाला क्षेत्र में रेल पटरी पार करते समय यह हादसा हुआ. जिसमें दोनों छात्राओं की मौत हो गई.

इंदौर में परीक्षण ट्रेन की चपेट में आकर 10वीं की दो छात्राओं की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के निर्देश
प्रतीकात्मक फोटो

Two Girls Died in Test Train Accident: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले (Indore) में एक परीक्षण ट्रेन की चपेट में आकर 10वीं कक्षा की दो छात्राओं की मौत हो गई. जिसके बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने इस घटना की जांच के निर्देश दिए हैं. यह घटना गुरुवार देर शाम की बताई जा रही है. मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के जनसंपर्क विभाग ने एक प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी है. प्रेस रिलीज में कहा गया कि कैलोद हाला क्षेत्र में रेल पटरी पार करते समय यह हादसा हुआ. जिसमें दोनों छात्राओं की मौत हो गई.

प्रेस रिलीज में कहा गया कि यह हादसा तब हुआ, जब रेल पटरी के दोहरीकरण के बाद एक परीक्षण ट्रेन चलाकर इस नवनिर्मित मार्ग को परखा जा रहा था. इसी दौरान 10वीं कक्षा की दोनों छात्राएं कोचिंग से घर लौटते वक्त पटरियां पार कर रही थीं. जिसके चलते दोनों ट्रेन की चपेट में आ गईं. दोनों लड़कियां नाबालिग हैं, जिनकी पहचान बबली मासरे (17) और राधिका भास्कर (17) के रूप में हुई है.

RPF करेगी मामले की जांच

प्रेस रिलीज के मुताबिक, इस नए मार्ग से पहली बार कोई ट्रेन गुजरी थी. वहीं प्रेस रिलीज में ये भी कहा गया कि राज्य के कैबिनेट मंत्री और क्षेत्रीय विधायक तुलसीराम सिलावट ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को हादसे की जानकारी दी. जिसके बाद उन्होंने रतलाम के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) को इसकी जांच के निर्देश दिए. 

डीआरएम रजनीश कुमार ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा हादसे की विस्तृत जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि पटरियों के दोहरीकरण के बाद इस मार्ग पर परीक्षण के बारे में आम लोगों को पिछले दो दिन से अलग-अलग माध्यमों से सूचना देकर आगाह किया जा रहा था कि वे पटरियों से दूरी बनाकर रखें.

ये भी पढ़ें - मैहर में दिखे तीन अज्ञात पैराग्लाइडर, इलाके में फैला हड़कंप, जांच में जुटा प्रशासन

ये भी पढ़ें - Ujjain: चार मंत्रियों ने लिया बाबा महाकाल का आशीर्वाद, पत्नी संग दर्शन करने पहुंचे प्रहलाद पटेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग
इंदौर में परीक्षण ट्रेन की चपेट में आकर 10वीं की दो छात्राओं की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के निर्देश
MP District Erupts in Chaos Women Strip in Protest Clash with Police Over Custodial Death
Next Article
MP के इस जिले में बड़ा हंगामा, महिलाओं ने उतारे कपड़े... पुलिस से भी झूमाझटकी
Close
;