विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2023

Ujjain: चार मंत्रियों ने लिया बाबा महाकाल का आशीर्वाद, पत्नी संग दर्शन करने पहुंचे प्रहलाद पटेल

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार उज्जैन पहुंचे प्रहलाद पटेल ने गुरुवार तड़के पत्नी के साथ महाकाल मंदिर में भस्म आरती में शामिल हुए. इस दौरान वे धोती-कुर्ते में नंदी हाल में बैठकर महाकाल की आराधना करते नजर आए.

Ujjain: चार मंत्रियों ने लिया बाबा महाकाल का आशीर्वाद, पत्नी संग दर्शन करने पहुंचे प्रहलाद पटेल

Baba Mahakal Temple: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Mandir) में साल के अंत में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है. इस दौरान देश-विदेश से कई वीआईपी बाबा महाकाल (Baba Mahakal) का आशीर्वाद लेने के लिए आ रहे हैं. गुरुवार सुबह मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल (Cabinet Minister Prahlad Patel) भी अपनी पत्नी के साथ महाकाल के दरबार में पहुंचे. इस दौरान पटेल ने महाकाल के दर्शन किए और भस्म आरती (Bhasma Aarti) में भी शामिल हुए. गुरुवार दोपहर में प्रदेश के तीन अन्य मंत्री भी बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे. 

मध्य प्रदेश के लिए की कामना

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार उज्जैन पहुंचे प्रहलाद पटेल ने गुरुवार तड़के पत्नी के साथ महाकाल मंदिर में भस्म आरती में शामिल हुए. इस दौरान वे धोती-कुर्ते में नंदी हाल में बैठकर महाकाल की आराधना करते नजर आए. दर्शन के बाद प्रहलाद पटेल ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि महाकाल की चरणों में आने का मौका मिला, भगवान से मध्य प्रदेश को सर्वोच्च राज्य की सूची में शामिल होने की कामना की है. बाबा की कृपा हम सब पर बनी रहे, यही कामना की है.

दोपहर में पहुंचे तीन कैबिनेट मंत्री

उज्जैन जिला प्रशासन के अनुसार गुरुवार दोपहर में कैबिनेट मंत्री चेतन कश्यप, राकेश शुक्ला और नगर सिंह चौहान भी बाबा के दर्शन के लिए महाकाल मंदिर पहुंचे. तीनों मंत्रियों ने दर्शन कर बाबा का आर्शीवाद लिया. साल के आखिरी दिनों में कई सारे वीआईपी के आने के बाद आखिरी के दो दिनों में और भी वीआईपी के आने की संभावना जताई जा रही है.

महाकाल में श्रद्धा का सैलाब

बीते 23 दिसंबर से बाबा महाकाल के दर्शन के लिए देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु प्रतिदिन आ रहे हैं. इन 5 दिनों में दर्शनार्थियों का आंकड़ा 10 लाख को पार कर चुका है. वहीं नए साल में भी श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा होने की उम्मीद है. इसी को देखते हुए दर्शनार्थियों के लिए के मंदिर में प्रवेश के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें - शबनम के'राम' : मुंबई से पैदल ही अयोध्या के लिए निकली मुस्लिम लड़की, MP के बड़वानी पहुंची

ये भी पढ़ें - कैलाश विजयवर्गीय ने महासचिव पद से दिया इस्तीफ़ा, दिल्ली में जेपी नड्डा से की मुलाकात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Ujjain: चार मंत्रियों ने लिया बाबा महाकाल का आशीर्वाद, पत्नी संग दर्शन करने पहुंचे प्रहलाद पटेल
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close