विज्ञापन
Story ProgressBack

Triple Talaq Case: छिंदवाड़ा की महिला का बड़ा आरोप, BJP को सपोर्ट करने पर पति ने तोड़ा संबंध

Triple Talaq: महिला के पति ने आरोप लगाया कि उसके अवैध संबंधों के कारण ‘समस्या' खड़ी हुई और उसने उसे अपने बच्चों की खातिर (सुलह के) कई मौके दिये. उसने सोमवार 24 जून को कहा कि तीन बार तलाक कहना या किसी राजनीतिक दल का समर्थन करना कोई मुद्दा ही नहीं है, क्योंकि 2022 में कोई चुनाव नहीं था. उसने कहा कि मुस्लिम कानून के मुताबिक उसने 20 मार्च 2022 को पहली बार तलाक दिया और बाद के दो तलाक उसने अक्टूबर और नवंबर 2023 में दिये.

Read Time: 4 mins
Triple Talaq Case: छिंदवाड़ा की महिला का बड़ा आरोप, BJP को सपोर्ट करने पर पति ने तोड़ा संबंध

Triple Talaq Case in MP: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा जिले में 26 वर्षीय एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का समर्थन करने एवं अन्य कारणों से नाराज होकर उसे तीन बार तलाक कह कर उससे संबंध तोड़ लिया है. पुलिस के अनुसार महिला के पति ने इस आरोप से इनकार किया है और पत्नी पर शादी के बाद दूसरे व्यक्ति से संबंध रखने का आरोप लगाया है. कोतवाली थाने के प्रभारी उमेश गोलहानी ने बताया कि महिला ने पुलिस से शिकायत की है कि आठ साल पहले शादी होने के बाद उन दोनों के बीच कुछ समय तक संबंध सामान्य रहे लेकिन बाद में पति, सास और ननद किसी न किसी बात को लेकर ताना मारने लगे एवं मारपीट करने लगे. वहीं अब पुलिस ने मामला दर्ज की पड़ताल शुरु कर दी है।

क्या है मामला?

कोतवाली थाने के प्रभारी ने बताया कि महिला का दावा है कि करीब डेढ़ साल पहले उसे घर से निकाल दिया गया और वह पति के साथ किराये के मकान में रहने लगी. शिकायत का हवाला देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि महिला एक राजनीतिक दल (BJP) का समर्थन करती है और उसने उसके पक्ष में वोट डाला जिससे और अधिक नाराज हो कर उसके पति ने उसे तीन बार तलाक कह कर उससे संबंध तोड़ लिए. उन्होंने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति, सास और चार ननदों के खिलाफ के दहेज निषेध अधिनियम, मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि पीड़िता का बयान दर्ज कर आगे के कानूनी कदम उठाये जा रहे हैं.

महिला का कहना है कि उसके पति ने उसे तलाक का नोटिस भेजा है जिसमें उसने उसपर चरित्रहीन (Characterless) होने और अवैध संबंध (Illicit relation) बनाने का आरोप लगाया है. महिला ने दावा किया कि ये आरोप झूठे एवं बेबुनियाद हैं. उसने कहा मैंने अपने वकील के माध्यम नोटिस का जवाब भेजा है. मैंने बीजेपी का समर्थन किया एवं उसके पक्ष में वोट डाला. जब मेरे पति, उसकी मां और बहनों को यह पता चला तो उसने मुझे तीन बार तलाक कह कर रिश्ता तोड़ लिया. उसके परिवार के सदस्यों ने उससे कहा कि या तो वह उन्हें छोड़ दे या फिर मुझे तलाक दे दे.

पति ने कहा कि कई मौके दिए

महिला के पति ने आरोप लगाया कि उसके अवैध संबंधों के कारण ‘समस्या' खड़ी हुई और उसने उसे अपने बच्चों की खातिर (सुलह के) कई मौके दिये. उसने सोमवार 24 जून को कहा कि तीन बार तलाक कहना या किसी राजनीतिक दल का समर्थन करना कोई मुद्दा ही नहीं है, क्योंकि 2022 में कोई चुनाव नहीं था. उसने कहा कि मुस्लिम कानून के मुताबिक उसने 20 मार्च 2022 को पहली बार तलाक दिया और बाद के दो तलाक उसने अक्टूबर और नवंबर 2023 में दिये.

उसने आरोप लगाया कि महिला लंबे समय से उसे धमकी दे रही थी, उसकी छवि बिगाड़ रही थी और उसके परिवार के सदस्यों की जिंदगी बर्बाद कर रही थी एवं अपने संबंधों को छिपाने के लिए वह ऐसे आरोप लगा रही है. उसने यह भी दावा किया कि उसके परिवार से किसी ने भी उसे परेशान नहीं किया क्योंकि वह पिछले तीन सालों से अलग रह रही थी.

उसने कहा कि तलाक का मुद्दा पहले ही अदालत में दाखिल किया गया था और परिवार में हर व्यक्ति किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन करने के लिए आजाद है. इस व्यक्ति ने यह भी कहा कि उसकी बहनें अलग दूसरे शहर में रह रही हैं लेकिन उनके नाम इस मामले में ‘गलत तरीके' से शामिल किये गये हैं.

यह भी पढ़ें : Triple Talaq : MP में चिट्ठी भेज कर बीवी को दिया तीन तलाक, पति पर मामला दर्ज

यह भी पढ़ें : मोहन कैबिनेट का बड़ा फैसला: CM-मंत्री अपने खर्च पर भरेंगे Income Tax, शहीद की पत्नी व माता-पिता को 50-50% पैसा

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Speaker Election: पीएम से मुलाकात, NDA vs I.N.D.I.A. मुकाबला मैदान में ओम बिरला-के सुरेश

यह भी पढ़ें : आपातकाल की बरसी पर कंगना ने 'Emergency' की रिलीज डेट का किया ऐलान, कहा-इनके सारे काले चिठ्ठे खुलेंगे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: एक के बाद एक 6 धमाकों से दहला मध्य प्रदेश का ये शहर, इलाके में मची अफरा-तफरी
Triple Talaq Case: छिंदवाड़ा की महिला का बड़ा आरोप, BJP को सपोर्ट करने पर पति ने तोड़ा संबंध
Indore Students Caught in FIITJEE Scam After MP Nursing College Scam
Next Article
अधर में छात्रों का भविष्य, MP Nursing Scam के बाद आया फिटजी स्कैम
Close
;