विज्ञापन
Story ProgressBack

Triple Talaq : MP में चिट्ठी भेज कर बीवी को दिया तीन तलाक, पति पर मामला दर्ज

Husband Gives Triple Talaq via Letter : पति ने एक-एक करके तीन बार अपनी बीवी को पोस्ट ऑफिस से चिट्ठी भेजकर तीन तलाक दे दिया. इसके साथ ही पत्नी ने अपने ससुरालवालों के खिलाफ भी दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. 

Read Time: 2 mins
Triple Talaq : MP में चिट्ठी भेज कर बीवी को दिया तीन तलाक, पति पर मामला दर्ज
(फाइल फोटो)

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) जिले से चिट्ठी पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. आरोपी पति ने डाक चिट्ठी भिजवा कर अपनी बीवी को तीन तलाक दिया. खबर सामने आते ही पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने सोमवार को मामले की जानकारी दी. दरअसल, जब युवती के पति ने उसकी मर्ज़ी के खिलाफ उसे पोस्ट ऑफिस से चिट्ठी भेजकर तीन तलाक दिया तो युवती ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद पति के खिलाफ Muslim Marriage Protection Act 2019 के तहत FIR दर्ज की गई है.

शादी के बाद दहेज़ के लिए किया परेशान

मुस्कान नाम की युवती ने बताया कि उसका पति ईशान सतानिया उज्जैन का रहने वाला है. मुस्कान और ईशान की शादी 20 नवंबर 2020 को हुई थी. मुस्कान ने बताया कि अभी उसकी शादी को कुछ समय ही बीता था कि उसके ससुराल वालों और पति ने दहेज़ के लिए परेशान करना शुरू कर दिया. ससुराल वालों की हरकतों से तंग आकर मुस्कान अपने मायके आ गई और अपने पापा के घर पर रहने लगी. साथ ही मुस्कान ने ससुराल वालों पर दहेज़ के लिए प्रताड़ित का भी मामला दर्ज कराया था.

पति ने डाक चिट्ठी के ज़रिए दिया तलाक

दरअसल, जब मुस्कान ने पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था तब ईशान ने मन ही मन उससे दूर होने का फैसला बना लिया था. इसी के बाद ईशान ने पोस्ट ऑफिस के ज़रिए पहला तलाक 28 फरवरी 2024 को भेजा... फिर दूसरा तलाक 2 अप्रैल  2024 को भेजा. इसके बाद ईशान ने 8 मई को 2024 तीसरा पत्र भेजकर मुस्कान को तीन तलाक दे दिया. घटना के बाद मुस्कान ने आरोप लगाया है कि मेरी मर्जी के खिलाफ मेरे पति ने मुझे तीन तलाक दिया है. इसके अलावा मुस्कान ने इन पत्रों को सबूत के लिहाज़ से पेश भी किया है.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: सास ने बहू को कहा सिर्फ यह एक शब्द, तो बहू ने दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह
Triple Talaq : MP में चिट्ठी भेज कर बीवी को दिया तीन तलाक, पति पर मामला दर्ज
ceremony of MPL Before 2 people were murdered in Gwalior know how the double murder happened amidst high security
Next Article
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Close
;