विज्ञापन

बारिश के बीच आसमान से बरसी आफत ! माँ-बेटी की मौत, 8 घायल

Weather Alert : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chatarpur) जिले के बरेठी गांव में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया. तेज बारिश के दौरान श्यामर पेड़ के नीचे खड़े आदिवासी मजदूरों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

बारिश के बीच आसमान से बरसी आफत ! माँ-बेटी की मौत, 8 घायल
बारिश के बीच आसमान से बरसी आफत ! माँ-बेटी की मौत, 8 घायल

MP Weather Alert : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) जिले के बरेठी गांव में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया. तेज बारिश के दौरान श्यामर पेड़ के नीचे खड़े आदिवासी मजदूरों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक, आदिवासी मजदूर मूंगफली की फसल की निराई कर रहे थे. बुधवार दोपहर 3:30 बजे अचानक तेज बारिश शुरू हो गई, जिससे सभी मजदूरों ने श्यामर पेड़ के नीचे सहारा लिया. इसी दौरान आकाशीय बिजली ने पेड़ को छू लिया, जिससे वहां खड़े सभी लोग इसकी चपेट में आ गए.

कैसे हुआ दर्दनाक हादसा ? 

खेत में मूंगफली लगाने का काम कर रहे मजदूरों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक माँ-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 8 अन्य मजदूर घायल हो गए हैं. घायलों को आनन-फानन में अस्पताल भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. मिली जानकरी के मुताबिक, यह हादसा आज दोपहर करीब 3:30 बजे गरज के साथ बारिश होने के दौरान हुआ.

बारिश के बाद मचा कोहराम

इस हादसे में मृतकों की पहचान कविता (16) और उसकी मां काशीबाई (42) के रूप में की गई है. घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई. जबकि घायलों में भगवती बाई (30), मल्लो आदिवासी (26), पार्वती (28), पार्वती आदिवासी (55), नर्मदा आदिवासी (18), मानकुवंर (30), माया आदिवासी (47), और एक पुरुष मानिक लाल (38) शामिल हैं. सभी घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद सिविल अस्पताल और उसके बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : 

MP में आसामन से बरसी आफत, बिजली गिरने से 2 महिलाओं की मौत

घायलों का इलाज जारी

सिविल अस्पताल बड़ा मलहरा के डॉक्टर के. पी. बमोरिया और डॉक्टर रवि पालीवाल ने कंपाउंडरों के साथ मिलकर सभी घायलों का प्राथमिक इलाज किया. अस्पताल में घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

यह भी पढ़ें : 

MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में अपराध हुए कम ? SCRB का बड़ा दावा- SC-ST के मामलों में आई गिरावट
बारिश के बीच आसमान से बरसी आफत ! माँ-बेटी की मौत, 8 घायल
College students in Rewa burnt their marksheets students were angry after failing in one subject
Next Article
Rewa में कॉलेज के बच्चों ने जलाई अपनी Marksheet, एक की Subject में फेल होने से गुस्से में हैं विद्यार्थी
Close