MP News: आरोपियों को पकड़ने के लिए TI ने साफ किया गन्ने का कचरा, तो पुलिसकर्मियों ने ढाबे पर धोए बर्तन

Crime: एक मामले में आरोपी को पकड़ने के लिए एसडी.ओ.पी ने महिला मित्र बनकर और टी.आई ने मुस्लिम वेशभूषा धारण कर लूट के आरोपियों को जाल में फंसाकर पकड़ा. आरोपियों को पकड़ने के दौरान थाना प्रभारी ने गन्ने का कचरा साफ किया तो पुलिसकर्मियों ने ढाबे पर बर्तन धोए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस ने किया लूट के आरोपियों को गिरफ्तार

Police Plan for catching Accused: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले के नालछा बगड़ी फाटे के सामने 18 जून की दोपहर में भारत फाइनेंस कंपनी के बैंक कर्मी के साथ तीन अज्ञात बदमाशों ने लूट की वारदात की थी. इस लूट की वारदात में 55 हजार रुपए नगद और एक टैबलेट सहित बैंक की सामग्री लूट कर ले गए थे. इस मामले में नालछा पुलिस (Nalcha Police) ने लूट की वारदात का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपीयों को गिरफ्तार किया. इस लूट की वारदात में आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को एक नया तरीका अपनाना पड़ा. एसडीओपी (SDOP) महिला मित्र बनी और टीआई ने मुस्लिम वेशभूषा पहनकर आरोपियों को पीथमपुर चौपाटी से गिरफ्तार किया. करोगे को पकड़ने के दौरान थाना प्रभारी ने गन्ने का कचरा साफ किया, तो पुलिसकर्मियों ने ढाबे पर बर्तन भी धोए.

बाइक नंबर के आधार पर पुलिस को मिली सफलता

धार पुलिस की टीम ने इस पूरे घटना पर काम करना शुरू किया. घटनास्थल पर बैंक कर्मी ने आरोपियों की बाइक के नंबर लिखकर पुलिस को बताए थे. इसी आधार पर पुलिस बाइक के मालिक तक पहुंची और घटना के दूसरे दिन ही बाइक के मालिक एवं में अन्य सहयोगी आरोपी को गिरफ्तार किया. हालांकि, बाइक का मालिक लूट की वारदात में शामिल नहीं था. लेकिन, योजना बनाने में जरूर शामिल था. पकड़े गए संजय, उम्र 24 साल निवासी नीलकंठ मान्ङव और रवि, उम्र 21 साल, निवासी नीलकंठ मान्ङव, दोनों के माध्यम से ही लूट में शामिल तीनों आरोपियों के पीथमपुर में होने की जानकारी मिली और उनके मोबाइल नंबर भी.

Advertisement

आरोपी जा पहुंचे थे उमरबंद

बगड़ी फाटे के समीप हुई लूट की घटना के बाद तीनों आरोपी उमरबंद जा पहुंचे थे. इस इलाके में लगातार सर्चिंग की जा रही थी. इसके बाद वे तीनों आरोपी पीथमपुर पहुंच गए. पीथमपुर में तीनों आरोपी छुपे हुए थे. जिसके लिए एसडी.ओ.पी धामनोद मोनिका सिंह ने योजना बनायी और एक आरोपी जिसका दो दिन बाद मोबाइल चालू हुआ था. उसे चर्चा कर उसे जाल में फंसा कर महिला मित्र बनी उससे मिलने के लिए समय ले लिया इसी बीच योजना बनाते हुए नालछा थाना प्रभारी ईश्वरसिंह चौहान को मुस्लिम युवक की वेश भूषा में तैयार होकर एबी रोड पर स्थित पलाश चौराहे से बस में बैठकर आरोपी व्दारा बताये स्थान पर रवाना हुए.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Crime: ज्वेलर्स को रास्ते में रोककर लुटे थे जेवर और पैसे, अब चढ़े पुलिस के हत्थे इतने आरोपी 

Advertisement

ऐसे फंसे थे जाल में

योजना बद तरीके से आरोपियों ने एसडी.ओ.पी मोनिका सिंह से महिला होने के संबंध में विडियो कॉल कर पुष्टि की. इसके बाद आरोपियों ने मिलने के लिए पीथमपुर चौपाटी स्थान बताया. उक्त स्थान की सूचना लगने नालछा थाने से आरक्षक राहुल, नवीन राठौर, थाना सेक्टर पीथमपुर 01 से आरक्षक सचिन सोनेर, पीथमपुर, सूरज तिवारी, शलेंद्र भदौरिया को तत्काल सूचना देकर तय स्थान पर लगाया. इसी बीच आरोपी से एसडी.ओ.पी धामनोद मोनिका सिंह लगातार सम्पर्क कर मिलने पर उनको बुलाने का प्रयास किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें :- World yoga day: योगा डे पर डिप्टी सीएम शुक्ला ने बताए मिलेट्स के फायदे, किसानों को बांटे इनके बीज

Topics mentioned in this article