मोदी सरकार के इस मंत्री ने MP की सड़क पर चलाई मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, देखते ही रह गए लोग 

MP News: मोदी सरकार के मंत्री वीरेंद्र खटीक मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल चलाकर टीकमगढ़ शहर की सड़कें नापते नजर आए. उन्होंने ट्राइसाइकिल चलाकर एक किलोमीटर की दूरी तय की. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद डॉ. वीरेंद्र खटीक टीकमगढ़ शहर की सड़कों पर दिव्यांगों की मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल चलाते नजर आए.  इन्हें देखने लोगों की भीड़ जुटने लगी. जिसने भी मंत्री को इस अंदाज में देखा सभी हैरान रह गए. शहर में इसकी खूब चर्चा भी हुई.  मोदी सरकार में डॉ. वीरेंद्र सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री हैं. 

जांच के लिए खुद उतरे सड़क पर 

दिव्यांगजनों को नई मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल दी जानी है. इसके पहले इसकी जांच करने के लिए केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक खुद मोटराइज्ड  ट्राइसाइकिल लेकर टीकमगढ़ की सड़क पर उतर गए. करीब एक किलोमीटर तक उन्होंने खुद चलाकर इसकी सुविधा की जांच की. शहर के लोगों ने मंत्री को ये चलाते हुए देखा भीड़ जुटने लगी.

मंत्री के इस अंदाज की लोगों ने खूब सराहना भी की. दरअसल वीरेंद्र खटीक लोगों से रहने अपने क्षेत्र में अक्सर नए अंदाज में नजर आते हैं.  मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल चलाने का वीडियो जमकर वायरल भी हो रहा है. 

ये भी पढ़ें MP के इस डॉक्टर ने Murder केस का छिपाया सच! खुलासा हुआ तो कोर्ट ने दी ये सजा

ये है खासियत 

इस ट्राइसाइकिल में अब ऊपर छाया की व्यवस्था है. जिससे दिव्यांग धूप और पानी से अपना बचाव कर सकते हैं और इस नई ट्राइसाइकिल से वह अपना छोटा मोटा स्वरोजगार भी चला सकते हैं.  नई तकनीकी से बनाई गई मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल को काफी आराम दायक बनाया गया है. लिथियम बैटरी के कारण अब यह मोटराइज्ड ट्राई साइकिल काफी लम्बी दूरी तक आ-जा सकती है.  दिव्यांग लंबी दूरी पर जाकर इससे अपना रोजगार कर सकते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें MP फिर शर्मसार!  महिला से फुटपाथ पर रेप, लोग बनाते रहे Video, Viral होते ही ये एक्शन 

Topics mentioned in this article