पुलिस के चांटे से आहत होकर युवक ने की थी आत्महत्या, आरोपी के खिलाफ एससी- एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज

ग्रामीणों की मांग थी कि आरोपी आरक्षक पर एससी एसटी के तहत मामला दर्ज किया जाए, साथ ही पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता भी दी जाए. एएसपी रतलाम राकेश खाका ने बताया कि पीड़ित परिवार की मांग पर आरक्षक पर मारपीट और एससी एसटी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के रतलाम के बाजना थाना छेत्र में पुलिस के चांटा मारने के बाद युवक का फांसी लगाना पुलिस के लिए गले की फांस बनता जा रहा है. पहले इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव किया था जिसके बाद एसपी ने आरक्षक को सस्पेंड कर दिया था. वहीं रविवार को थाना बाजना पर आक्रोशित ग्रामीणों ने युवक के शव को थाने के अंदर टेबल पर रख दिया और मांग ना मानने पर वहीं दाह संस्कार करने की बात कही. आनन फानन में रतलाम एएसपी साहित तमान अधिकारी मौके पर पहुंचे ओर ग्रामीणों को समझाने कि कोशिश की.

आरोपी पर एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

ग्रामीणों की मांग थी कि आरोपी आरक्षक पर एससी एसटी के तहत मामला दर्ज किया जाए, साथ ही पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता भी दी जाए. एएसपी रतलाम राकेश खाका ने बताया कि पीड़ित परिवार की मांग पर आरक्षक पर मारपीट और एससी एसटी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही पीड़ित परिवार को 2 लाख रपए की आर्थिक सहायता भी दी गई है. इसके बाद सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ने बाजना पहुंच कर भीड़ को समझाया ओर उसके बाद धरना खत्म हुआ और युवक का अंतिम संस्कार किया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें दोस्तों के साथ जय श्रीराम का नारा लगाना पड़ा भारी, मारपीट के बाद मिली जान से मारने की धमकी

Advertisement

सीसीटीवी फुटेज आने के बाद साफ हुआ पूरा मामला

मृतक बाजना थाना क्षेत्र के छावनी झोड़िया गांव का रहने वाला था. गणेश की उम्र अभी 23 साल ही थी, शुक्रवार सुबह घर में फंदे पर लटका मिला था. एक सीसीटीवी फुुटेज सामने आई थी. जिसमें यह युवक 3 से 4 दिन पहले रात छावनी झोड़िया गांव में शादी में सड़क के किनारे खड़ा था. वीडियो में दिख रहा है कि इसी दौरान बाजना डायल 100 से थाने का कांस्टेबल सफीउल्ला खान वहां आया और पूछताछ करने के बाद युवक को तीन-चार चांटे मार दिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें पुलिस ने एक कार से जब्त किए 11 किलो चांदी के आभूषण, नहीं दिखा पाया बिल... मुखबिर की सूचना के बाद की कार्रवाई...

Topics mentioned in this article