सीएम मोहन यादव के निर्देश का दिखा असर, इंदौर में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बाल गृह को प्रशासन ने किया सील

इस बाल गृह के निरीक्षण के दौरान वहां कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं मिला. जरूरी दस्तावेज के लिए अधिकारियों को एक चौकीदार से बात करनी पड़ी. वहां मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि बाल गृह के पास संचालन की अनुमति ही नहीं है.

विज्ञापन
Read Time: 7 mins
बाल गृह को किया गया सील

Indore News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां अवैध रूप से संचालित किए जा रहे एक बाल गृह को सील कर दिया गया है, साथ ही यहां मौजूद 25 लड़कियों को अन्य सरकारी बाल गृह में स्थानांतरित कर दिया गया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने पिछले सप्ताह सभी अधिकारियों को बिना अनुमति के चल रहे इस तरह के बाल गृह के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. इस कार्रवाई को भी सीएम के आदेश का असर ही माना जा रहा है.

बाल गृह के पास नहीं है संचालन की अनुमति

जूनी इंदौर के उप मंडल अधिकारी (राजस्व) घनश्याम धनगर ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि यहां विजय नगर में वात्सल्यपुरम बाल आश्रम के खिलाफ मिल रही शिकायतों के बाद यह कार्रवाई की गई है. धनगर ने कहा, ‘‘जिलाधिकारी आशीष सिंह ने मुझे इस बालगृह का निरीक्षण करने और कार्रवाई करने के लिए कहा था. निरीक्षण के दौरान वहां कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं मिला. जरूरी दस्तावेज के लिए अधिकारियों को एक चौकीदार से बात करनी पड़ी. वहां मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि बाल गृह के पास संचालन की अनुमति ही नहीं है.''

ये भी पढ़ें 'तिल संक्रांति' के लिए तैयार महाकौशल और बुंदेलखंड, जानें शनि और सूर्य भगवान से जुड़ी मान्यता

यहां रह रही लड़कियों को दूसरी जगह भेजा गया

उन्होंने बताया, ‘‘बाल गृह को शुक्रवार को सील कर दिया गया और वहां रह रहीं 25 लड़कियों को इंदौर के सरकारी बाल आश्रम और जीवन ज्योति बालिका गृह में स्थानांतरित कर दिया गया है. बाल गृह पर छापेमारी के दौरान जिला प्रशासन के साथ- साथ महिला एवं बाल कल्याण और साथ-साथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों भी साथ रहे.

ये भी पढ़ें India Vs Afganistan T20 Series: मैच से पहले शिवम दुबे ने की इंदौरी पोहे की तारीफ, कहा अब गेंदबाजी से भी जिताना चाहते हैं मैच

Advertisement

Topics mentioned in this article