पहली पत्नी के रहते दूसरी से किया निकाह... तीन तलाक का नया मामला आया सामने, ऐसे हुआ खुलासा

Teen Talaq Crime: रतलाम में एक व्यक्ति ने अपनी पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी लड़की से निकाह कर लिया. जब इसको लेकर पहली पत्नी भड़कने लगी, तो उसे तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Ratlam Teen Talaq Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) जिले के जावरा में एक बार फिर तीन तलाक (Teen Talaq) का मामला सामने आया है. खाचरौद की रहने वाली युवती शबनम की शादी 10.08.2020 को मुस्लिम रिती रिवाज (Muslim Rituals) से जावरा निवासी मोहम्मद रफीक के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही शबनम अपने पति मो. रफीक के साथ रह रही थी. शादी के बाद दोनों को एक लड़का भी हुआ था, जो अभी दो साल का है. कुछ समय बाद घरेलू विवाद के चलते शबनम अपने मायके चली गई. फिर कुछ समय बाद जब अपने ससुराल जावरा वापस आई, तो घर में एक महिला आफरिन नाम की मिली. जब इस बारे में महिला ने अपने पति से पूछा, तो पता चला कि आफरीन रफीक की पहली पत्नी थी. वह अपने मायके में रहती थी. 

छिपाई थी अपनी शादी की बात

आरोपी रफिक पहले से शादी शुदा था. इस बात को उसने शबनम और उसके परिवार वालों से छिपाई थी. जब पत्नी द्वारा इस बारे में पूछा गया कि बात शादी के पहले क्यों नहीं बताई कि आप शादीशुदा हो. तो पति ने पत्नी से लड़ाई की और कहा कि तुझे मेरी पहली पत्नी के साथ रहना पड़ेगा. जब शबनम इस बात के लिए तैयार नहीं हुई, तो उसे तीन बार तलाक बोल कर तलाक दे दिया और घर से निकाल दिया. 

Advertisement

दूसरी बीबी गई मायके तो आ गई पहली बीबी 

रफीक की पहली बीबी अपने मायके मंदसौर में रह रही थी. जब कुछ दिनों के लिए रफीक की दूसरी बीबी शबनम खाचरौद स्थित अपने मायके गई, तो उसकी पहली बीबी उसके घर जावरा आ गई थी. शबनम जब कुछ दिनों बाद अपने घर से वापस आई, तो उसने देखा कि रफीक के साथ कोई और महिला रह रही थी, जिसके बारे में उसे बिल्कुल पता नहीं था. जब उसने मामले को लेकर विवाद किया, तो रफीक ने शबनम को तीन बार तलाक बोलकर भगा दिया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Gwalior मैच पर सियासी मचमच, विरोध में उतरी BJP, हिन्दू महासभा ने किया बंद का ऐलान, कैसे जीतेंगे मैदान

इन धाराओं में दर्ज हुआ पूरा मामला

पीड़ित महिला ने अपने मायके खाचरौद जाकर उक्त घटना के बारे में अपने पिता को जानकारी दी. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पुलिस थाना जावरा शहर पर आरोपी रफीक मोहम्मद के खिलाफ मुस्लिम विवाह अधिनियम 2019 की धारा 3/4 का आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही है.  

Advertisement

ये भी पढ़ें :- स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए मुरैना जिला प्रशासन ने किया नवाचार, कहा-बढ़ सकता है जिला में पर्यटन 

Topics mentioned in this article