विज्ञापन

Gwalior मैच पर सियासी मचमच, विरोध में उतरी BJP, हिन्दू महासभा ने किया बंद का ऐलान, कैसे जीतेंगे मैदान

India VS Bangladesh Match Controversy: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर भाजपा अपना विरोध जता रही है. साथ ही हिन्दू महासभा ने बंद करने का ऐलान किया है. अब ऐसे में यह मैच होगा या नहीं, इसको लेकर चर्चा हो रही है.

Gwalior मैच पर सियासी मचमच, विरोध में उतरी BJP, हिन्दू महासभा ने किया बंद का ऐलान, कैसे जीतेंगे मैदान
Hindi Mahasabha on Ind vs Ban Match 2024: भारत और बांग्लादेश मैच को लेकर Gwalior में हो रहा विरोध

Ind vs Ban Political Controversy: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) जिले में जहां आगामी 6 अक्टूबर को शंकरपुर के नव निर्मित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Gwalior International Cricket Stadium) में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच (India-Bangladesh Cricket Match) की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. वहीं, बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंदूओं के खिलाफ हुई हिंसा से नाराज ग्वालियर के हिंदूवादी संगठन इस मैच के विरोध में उतर आए हैं. हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) ने जहां 6 अक्टूबर को काला दिवस मनाते हुए ग्वालियर बंद करने का आह्वान किया है, वहीं शिवसेना भी मैच रद्द करने की मांग कर रही है. अब भाजपा भी इनके साथ खड़ी हो गई है. BJP के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश चौधरी (Mukesh Chaudhary) ने भी अब मैच में खिलाफ बोलते हुए हिन्दू संगठनों की मांग को जायज ठहराया है.  

Gwalior में मैच को लेकर हो रहा विरोध

Gwalior में मैच को लेकर हो रहा विरोध

BCCI करेगी मैच का निर्णय-मुकेश चौधरी

बीते दिनों ग्वालियर पहुंचे मुकेश चौधरी से जब हिंदू संगठनों द्वारा प्रस्तावित मैच का विरोध करने पर प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई, तो उन्होंने एक बड़ा बयान दिया. भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने भारत बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच को लेकर कहा कि यह मैच हो या न हो, इसका अंतिम निर्णय BCCI ही करेंगी. लेकिन, जिस तरह से हिंदू संगठन मैच के विरोध में आवाज उठा रहे हैं, उनकी यह आवाज जायज है. क्योंकि बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ लगातार अत्याचार हो रहा है. जिस तरह से डराया धमकाया जा रहा है, जिस तरह से धर्म विशेष के लोग वहां हिंदूओं को टारगेट कर रहे हैं, गलत है. उसकी कड़ी भर्त्सना होना चाहिए. उन पर कड़ी कार्रवाई होना चाहिए. 

Gwalior India Vs Bangladesh Match के लिए स्टेडियम में हो रही हैं तैयारियां

Gwalior India Vs Bangladesh Match के लिए स्टेडियम में हो रही हैं तैयारियां

ये भी पढ़ें :- Bhopal Metro: दूर हुई बड़ी बाधा, अब न रूट बदलेगा न लागत बढ़ेगी, PWD-मेट्रो के बीच बनी सहमति

खून से लिख चुके हैं खत

मैच को लेकर अखिल भारतीय हिन्दू महासभा लगातार रद्द करने के लिए आंदोलन छेड़े हुए है. उन्होंने खून से चिट्ठी लिखकर भी भेजा है. महासभा के राष्ट्रीय नेता डॉ. जयवीर भारद्वाज ने एलान किया है कि अगर मैच रद्द नहीं होता है, तो हिन्दू महासभा 6 अक्टूबर को काला दिवस मनाएगी और ग्वालियर बंद के आह्वान के साथ अपना विरोध प्रदर्शन करेगी. इसके अलावा, शिवसेना भी मैच के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है. शिवसेना इस मैच को रद्द करने की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप चुकी हैं. शिवसेना ने प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन में कहा कि बांग्लादेश में हिन्दुओं के साथ जिस तरह के जुल्म हो रहे हैं, उससे हिन्दू समाज आक्रोशित है.

ये भी पढ़ें :- स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए मुरैना जिला प्रशासन ने किया नवाचार, कहा-बढ़ सकता है जिला में पर्यटन 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bhopal Metro: दूर हुई बड़ी बाधा, अब न रूट बदलेगा न लागत बढ़ेगी, PWD-मेट्रो के बीच बनी सहमति
Gwalior मैच पर सियासी मचमच, विरोध में उतरी BJP, हिन्दू महासभा ने किया बंद का ऐलान, कैसे जीतेंगे मैदान
Police Constable Recruitment | GD | Radio | Candidate | Physical Efficiency Test | Date Change | CM Dr Mohan Yadav | Government Job
Next Article
Police Constable Recruitment: फिजिकल टेस्ट की तारीखों में बदलाव, CM मोहन यादव ने कैंडिडेट्स से ये कहा
Close