MP News: शिवपुरी के केदारेश्वर धाम में गए थे पूजा करने, नदी में पानी बढ़ने से फंसे कई श्रद्धालु, SDRF की टीम ने बचाई जान

Shivpuri News: आपको बता दें कि सिद्ध स्थान पर एक मौसमी नदी बहती हैं. और क्षेत्र में तेज बारिश होने के साथ इस नदी में  उफान आ जाता हैं. नदी बरसाती है लेकिन जब अपने असली रूप में आती है तो भयंकर रौद्र रूप धारण कर लेती है. न

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) के प्रसिद्ध केदारेश्वर धाम में कथा करने गए शहर के आठ श्रद्धालु जंगल के बीचों बीच बने मंदिर में चारों तरफ से नदी के पानी मैं फंस गए थे. इसके बाद उनके रेस्क्यू के लिए शिवपुरी से एसडीआरएफ की टीम रवाना की गई. जिसने मुश्किल से बढ़ते नदी के पानी में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आठ श्रद्धालुओं को वापस सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है. बताया जा रहा है कि नदी का पानी लगातार बढ़ता जा रहा है. 

प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

इसके बाद फिलहाल प्रशासन ने इस नदी से लोगों को दूर रहने की एडवाइजरी जारी की है. शिवपुरी जिले में मौजूद प्रसिद्ध, प्राचीन  केदारेश्वर धाम में कथा कराने शिवपुरी शहर के 8 लोग नदी में आए हुए थे. तेज बहाव के चलते मंदिर में फंस गए थे. जिसके बाद सूचना मिलने पर नदी के दूसरे छोर पर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया था. फिर मौके पर शिवपुरी से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया. इसके बाद मंदिर में फंसे लोगों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया.

Advertisement

एसडीआरएफ की टीम ने किया सराहनीय काम

आपको बता दें कि सिद्ध स्थान पर एक मौसमी नदी बहती हैं. और क्षेत्र में तेज बारिश होने के साथ इस नदी में  उफान आ जाता हैं. नदी बरसाती है लेकिन जब अपने असली रूप में आती है तो भयंकर रौद्र रूप धारण कर लेती है. नदी पर आगे पूरी तहसील में सर्कुलर डैम का निर्माण भी किया जा रहा है. जिसकी वजह से नदी का पानी अचानक तेजी से बढ़ने लगता है और मंदिर में मौजूद श्रद्धालु इसी नदी के पानी की चपेट में आ गए और चारों तरफ से पानी में गिर गए. वो गनीमत रही कि समय रहते उनके पास स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की मदद पहुंच गई वरना इन्हें बचाना मुश्किल हो जाता.

Advertisement

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले में व्यवस्था बदहाल, इतने लाख की आबादी पर है मात्र दो डॉक्टर

Advertisement

ये भी पढ़ें उफ़ान पर नर्मदा नदी, जलमग्न हुए कई घाट, मंदिर-देवालय भी डूबने के कागार पर... हाईअलर्ट पर SDRF

Topics mentioned in this article