विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

शिवपुरी: पुरानी रंजिस को लेकर पिता ने रची बेटे की अपहरण की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुरानी रंजिश को लेकर ने अपने गांव के एक जाटव परिवार और SI को फंसाने के लिए पिता ने खुद अपने 7 साल के बेटे की झूठी अपरहण की साजिश रचकर शिकायत दर्ज करवा दी.

Read Time: 4 min
शिवपुरी: पुरानी रंजिस को लेकर पिता ने रची बेटे की अपहरण की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुरानी रंजिस को लेकर पिता ने रची बेटे की अपहरण की कहानी, हुआ गिरफ्तार
शिवपुरी:

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के भौंती थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात एक 7 साल का बच्चा घर से लापता हो गया था. मासूम बच्चे के पिता ने रंजिश के कारण गांव के जाटव परिवार पर अगवा करने का आरोप लगाया था. हालांकि इस मामले में पुलिस ने  7 साल के मासूम को बरामद कर खुलासा किया है कि मासूम के पिता ने ही अपने गांव के एक जाटव परिवार को फंसाने के लिए अपने बेटे के अपहरण की झूठी कहानी बनाई थी.

पुरानी रंजिस के चलते SI को लाइन अटैच कराया

दरअसल, यह पूरा मामला शिवपुरी जिले के भौंती थाना क्षेत्र के मुहार गांव का है, जहां एक पिता ने अपने ही गांव के एक जाटव परिवार को फंसाने के लिए अपने बेटे का अपरहण की झूठी कहानी रची थी. इतना ही नहीं पुरानी रंजिश को लेकर SI की झूठी शिकायत कर उसे भी लाइन अटैच करवा दिया. बता दें कि बीते मंगलवार को 7 साल के बच्चे का अपहरण होने की शिकायत भौती थाने में दर्ज कराई गई थी.

वहीं इस शिकायत में पिता ने गांव में ही रहने वाले एक जाटव परिवार पर आरोप लगाया था कि उन्होंने रंजिश के चलते मेरे बेटे का अपहरण कर लिया है. उसने अपने शिकायत में बेटे के अपहरण की वारदात को अंजाम देने वाले शख्स का नाम जालिम आदिवासी बताया था. साथ ही उसने एक दरोगा के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवा दी. हालांकि पुलिस जब इस मामले की जांच की तो बच्चे का अपहरण की पूरी साजिश के पीछे पिता ही निकला. वहीं पुलिस इस मामले में आरोपी पिता और उसके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. 

पुलिस ने शक के आधार पर किया पर्दाफाश

बेटे के अपहरण की साजिश रचने वाले जालिम सिंह के ऊपर पुलिस को उस समय ही शंका हो गई थी जब उसने अपने लापता बेटे को तलाशने की बजाय थाने में पदस्थ एक पुलिसकर्मी की पुरानी रंजिश के चलते शिकायत करने एसपी ऑफिस जा पहुंचा था. वहीं पुलिस ने उस पर शक के आधार पर निगरानी बढ़ाई और तमाम तरीके से उस पर बारीक नजर रखते हुए उसकी हर गतिविधि को रिकॉर्ड किया.

पिता पर पुलिस ने रखी नजर

एसपी ऑफिस में पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह ने जालिम सिंह का आवेदन लिया और तत्काल पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे लाइन अटैच कर दिया. हालांकि इस दौरान पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह ने अधिकारियों को जालिम सिंह पर नजर रखने का आदेश दिए. 

ये भी पढ़े: अमित शाह पहुंचे रायपुर, कल कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी करेंगे आरोप पत्र

पिछोर एसडीओपी प्रशांत शर्मा ने बताया कि निर्देश मिलने के बाद पुलिस दोनों एंगल से जांच कर रही थी और कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर पुलिस को सारा मामला पानी की तरह साफ हो गया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जालिम सिंह के साडू गिट्टू सिंह आदिवासी के घर से 7 साल के बच्चे को बरामद किया.

आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज

उन्होंने आगे बताया कि जालिम सिंह का साडू गिट्टू  खनियाधाना क्षेत्र का रहने वाला है. जब उसके घर से 7 साल के बच्चे को बरामद किया और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि मेरे पिता ने ही मेरे चाचा के साथ मुझे मौसा के घर भेजा था.  इस अपहरण की पूरी साजिश की कहानी के पीछे बच्चे के पिता जालिम सिंह, गिट्टू सिंह और भतीजे आद राम आदिवासी का हाथ था. पुलिस अब इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़े: MP में बनी विश्व की सबसे बड़ी राखी, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में हुआ दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close