विज्ञापन

MP: धरी रह गई 10 साल की गारंटी! 5 साल भी बारिश नहीं झेल पाया एशिया का सबसे बड़ा साउंड प्रूफ ब्रिज, शुरू हुई ये कार्यवाही 

Heavy Rain in MP: 29 किलोमीटर लंबा यह ब्रिज 960 करोड़ रुपये की लागत से एक प्राइवेट कंपनी ने बनाया था. उसने इस ब्रिज की 10 साल की गारंटी दी थी. लेकिन ये ब्रिज पांच साल भी बारिश नहीं झेल पाया.  

MP: धरी रह गई 10 साल की गारंटी! 5 साल भी बारिश नहीं झेल पाया एशिया का सबसे बड़ा साउंड प्रूफ ब्रिज, शुरू हुई ये कार्यवाही 

Asias Largest sound-proof bridge: मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश का असर देखने को मिल रहा है. यहां सिवनी जिले में एशिया का सबसे बड़ा और देश का पहला साउंड प्रूफ ब्रिज भी टूट गया है. इसकी वजह से एक तरफ से ट्रैफिक को बंद कराना पड़ गया है. 

NH का हिस्सा है ये ब्रिज

सिवनी जिले में एशिया का सबसे बड़ा और देश का पहला साउंड प्रूफ ब्रिज नेशनल हाईवे 44 पर बना है. कश्मीर से कन्याकुमारी (Kashmir To Kanyakumari) को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे- 44 सिवनी जिले से होकर गुजरता है और यह साउंड प्रूफ ब्रिज इसी हाईवे का हिस्सा है.

जिले में  लगातार हो रही बारिश के कारण यह साउंड प्रूफ ब्रिज क्षतिग्रस्त हो गया है. अब इसके मरम्मत का काम चल रहा है, जिसकी वजह से एक तरफ से मार्ग को बंद कर दिया गया है. ऐसे में हाईवे पर लगातार ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है.

ये भी पढ़ें 

ये है खासियत

सिवनी से नागपुर रोड वाले रोड पर पेंच टाइगर रिजर्व के जंगलों के बीच यह एशिया का सबसे बड़ा साउंड प्रूफ ब्रिज बनाया गया है. इस ब्रिज पर गाड़ियां बहुत तेज भागती हैं, लेकिन गाड़ियों का शोर ब्रिज के नीचे नहीं सुनाई देता है.

इस पर लाइट रिड्यूसर भी लगाया गया है. वन्यजीवों के लिए 14 एनिमल अंडरपास भी बनाया गया है.

29 किलोमीटर लंबा यह ब्रिज 960 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. इसे एक प्राइवेट कंपनी ने बनाया था. उसने इस ब्रिज की 10 साल की गारंटी दी थी, लेकिन मात्र 5 साल में ही यह बारिश नहीं झेल पाया और कई जगहों पर टूट गया है. भारी बारिश के कारण इस ब्रिज पर कई जगहों पर दरारें आ गई हैं. इस ब्रिज पर एक तरफ से आवागमन रोक दिया गया है.

ये भी पढ़ें 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: पगड़ी धारण कर नगर भ्रमण पर निकले महाकाल के सेनापति, दर्शन के लिए उमड़ा हुजूम 
MP: धरी रह गई 10 साल की गारंटी! 5 साल भी बारिश नहीं झेल पाया एशिया का सबसे बड़ा साउंड प्रूफ ब्रिज, शुरू हुई ये कार्यवाही 
Gwalior Fight over Jalebi worth Rs 10 fierce fight The matter reached the police station
Next Article
Gwalior: 10 रुपये की जलेबी को लेकर जंग, जमकर हुई मारपीट; थाने तक पहुंचा मामला, Video वायरल
Close