MP फिर शर्मसार ! रेप पीड़ित नाबालिग ने किया सुसाइड, FIR दर्ज करवाने परिजनों को करना पड़ गया ये काम

Rape Case In MP: मध्य प्रदेश के सतना जिले में रेप पीड़ित नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Satna Rape Case News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में रेप पीड़ित नाबालिग लड़की ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद ग्रामीणों ने मिलकर पहले तो पिता पर समझौते का दबाव बनाने की कोशिश की. हालांकि वह इस बात के लिए राजी नहीं हुआ और थाने में शिकायत कर दी. शिकायत के बाद पुलिस ने केवल मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मामला सिंहपुर थाना क्षेत्र के बंडी गांव का  है. 

ये है मामला 

बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की के पिता और मां रिश्तेदारी में गए थे. बीते मंगलवार को रिंकू कुशवाहा उस वक्त घर में घुसा जब पीडि़ता के  बाबा भी घर में नहीं थे. नाबालिग लड़की से रेप के समय बाबा अचानक पहुंच गए. जिसके बाद आरोपी वहां से भाग निकला. सुबह जब लड़की के  पिता और मां घर आए तब लड़की कुछ बोल नहीं रही थी. चूंकि लड़की की मां की तबियत खराब थी,  पिता उसे घर में छोड़कर डॉक्टर के पास चले गए. वापस आने पर लड़की फांसी के फंदे पर झूलती मिली.

परिजनों का आरोप है कि गांव का ही आरोपी युवक रिंकू कुशवाहा है, जिसके जबरन रेप किया और इसी वजह से लड़की ने आत्महत्या कर ली.  मृत बच्ची के परिजन गांव के युवक पर नामजद एफआईआर होने से पहले पोस्टमार्टम न कराने पर अड़ गए. जिसके बाद आरोपी दुष्कर्म, पॉक्सो और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का केस दर्ज हुआ. 

ग्रामीणों ने की समझौते की कोशिश

रेप पीड़ित लड़की के आत्महत्या किए जाने के मामले में कुछ ग्रामीणों ने मृत लड़की के पिता से समझौता करने के लिए कहा. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक के बाबा  और गांव के कुछ अन्य असरदार व्यक्तियों द्वारा उसे समझौता करने को कहा गया था. हालांकि पिता राजी नहीं हुआ और उसने इस मामले की थाने में शिकायत की. पुलिस जांच के लिए पहुंची, लेकिन शुरूआत में मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया. 

ये भी पढ़ें MP: महिला आरक्षक ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिल अफसर को उतारा मौत के घाट, पूरा मामला जान कांप जाएगी रूह 

Advertisement
सिंहपुर थाना प्रभारी शैलेन्द्र पटेल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है. मृत बच्ची का पोस्टमार्टम किए जाने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. 

चीरघर में अड़ गए परिजन

नागौद में जिस वक्त मृत बच्ची का पीएम कराया जाना था तब उसके परिजन अड़ गए। सूचना मिलते ही एसडीओपी नागौद विदिता डागर, थाना प्रभारी सिंहपुर शैलेन्द्र पटेल, कोठी थाना प्रभारी रुपेन्द्र राजपूत सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और परिजनों को समझाने की कोशिश की. हालांकि परिजन पीएम कराने को तैयार नहीं थे. तब कहीं जाकर इस मामले में वे धाराएं लगाई गई जो कि मृत बच्ची के पिता पहले ही लगाने को कह रहे थे.

ये भी पढ़ें MP में देर रात IPS अफसरों के तबादले, इन जगहों की संभालेंगे जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Topics mentioned in this article