15000 महीना कमा कर सेल्समैन कैसे बना करोड़पति? खुला ये राज

तलाशी के दौरान लोगों के हस्ताक्षरित खाली चेक पाये हैं. अन्य लोगों की रजिस्ट्रियां भी मिलीं. जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है कि आरोपी ब्याज पर पैसा देने का कार्य करता है, जिसके बदले में ऋण प्राप्तकर्ता से हस्ताक्षरित ब्लैंक चेक ले लेता था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

MP News in Hindi: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की गई, जिसमें बड़ा खुलासा हुआ है. छापेमारी के दौरान 15 हजार रुपये की नौकरी करने वाला सेल्समैन करोड़पति निकाला. इस खुलासे से हर कोई हैरान है. दरअसल, छतरपुर जिले के खजुराहो के धवाड़ में सागर लोकायुक्त ने छापा मारा. इस छापेमारी के दौरान जो खुलासे हुए उसे सुन लोग हैरान रह गए. सहकारिता विभाग में सेल्समैन के पद पर पदस्थ अरुण कुमार गुप्ता करोड़पति निकला, जबकि उसे 15000 रुपये मासिक वेतन मिलता है. वहीं जब 20 साल पहले अरुण कुमार गुप्ता की नियुक्ति हुई थी, तब उसे महीने में मात्र 1500 रुपये वेतन मिलता था. 

1500 रुपये महीना वेतन वाला सेल्समैन करोड़पति

लोकायुक्त एसपी ने बताया कि अरुण कुमार गुप्ता ने जब करीब 20 साल पहले नौकरी ज्वाइन की थी तब उसका वेतन 1500 रुपये था और वर्तमन में उसका वेतन 15 हजार रुपये है. आय के मुताबिक अरुण कुमार गुप्ता के पास 8 लाख की संपत्ति होनी चाहिए थी, लेकिन ये करोड़ों में निकली.

Advertisement

ऐसे बना सेल्समैन करोड़पति

तलाशी के दौरान लोगों के हस्ताक्षरित ब्लैंक चेक पाये हैं. अन्य लोगों की रजिस्ट्रियां भी मिलीं. जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है कि आरोपी ब्याज पर पैसा देने का कार्य करता है, जिसके बदले में ऋण प्राप्तकर्ता से हस्ताक्षरित ब्लैंक चेक ले लेता था.

Advertisement

सागर एसपी योगेश्वर शर्मा ने बताया कि छतरपुर के विक्रेता अरुण कुमार गुप्ता के खिलाफ वैध आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने की शिकायत पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त सागर कार्यालय को मिली थी. जिसके बाद इस मामले की जांच की गई. प्रारंभिक जांच के दौरान शिकायत सही पाए गए, जिसके बाद  26 अक्टूबर को लोकायुक्त की टीम ने अरुण कुमार के घर छापा मारा. 

Advertisement

सागर लोकायुक्त की 10 सदस्यीय टीम ने मारा छापा

डीएसपी मंजूसिंह के नेतृत्व में निरीक्षक अभिषेक वर्मा, रणजीत सिंह के साथ 10 सदस्यीय टीम ने अरुण कुमार गुप्ता के घर  धवाड़ में आज सुबह 6:00 बजे छापा मारा गया. फिलहाल छापेमारी की कार्रवाई जारी है. 

ये भी पढ़े: दिवाली से पहले खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, रेस्टोरेंट में मिले कॉकरोच, लाइसेंस रद्द

Topics mentioned in this article