विज्ञापन

15000 महीना कमा कर सेल्समैन कैसे बना करोड़पति? खुला ये राज

तलाशी के दौरान लोगों के हस्ताक्षरित खाली चेक पाये हैं. अन्य लोगों की रजिस्ट्रियां भी मिलीं. जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है कि आरोपी ब्याज पर पैसा देने का कार्य करता है, जिसके बदले में ऋण प्राप्तकर्ता से हस्ताक्षरित ब्लैंक चेक ले लेता था.

15000 महीना कमा कर सेल्समैन कैसे बना करोड़पति? खुला ये राज

MP News in Hindi: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की गई, जिसमें बड़ा खुलासा हुआ है. छापेमारी के दौरान 15 हजार रुपये की नौकरी करने वाला सेल्समैन करोड़पति निकाला. इस खुलासे से हर कोई हैरान है. दरअसल, छतरपुर जिले के खजुराहो के धवाड़ में सागर लोकायुक्त ने छापा मारा. इस छापेमारी के दौरान जो खुलासे हुए उसे सुन लोग हैरान रह गए. सहकारिता विभाग में सेल्समैन के पद पर पदस्थ अरुण कुमार गुप्ता करोड़पति निकला, जबकि उसे 15000 रुपये मासिक वेतन मिलता है. वहीं जब 20 साल पहले अरुण कुमार गुप्ता की नियुक्ति हुई थी, तब उसे महीने में मात्र 1500 रुपये वेतन मिलता था. 

1500 रुपये महीना वेतन वाला सेल्समैन करोड़पति

लोकायुक्त एसपी ने बताया कि अरुण कुमार गुप्ता ने जब करीब 20 साल पहले नौकरी ज्वाइन की थी तब उसका वेतन 1500 रुपये था और वर्तमन में उसका वेतन 15 हजार रुपये है. आय के मुताबिक अरुण कुमार गुप्ता के पास 8 लाख की संपत्ति होनी चाहिए थी, लेकिन ये करोड़ों में निकली.

ऐसे बना सेल्समैन करोड़पति

तलाशी के दौरान लोगों के हस्ताक्षरित ब्लैंक चेक पाये हैं. अन्य लोगों की रजिस्ट्रियां भी मिलीं. जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है कि आरोपी ब्याज पर पैसा देने का कार्य करता है, जिसके बदले में ऋण प्राप्तकर्ता से हस्ताक्षरित ब्लैंक चेक ले लेता था.

सागर एसपी योगेश्वर शर्मा ने बताया कि छतरपुर के विक्रेता अरुण कुमार गुप्ता के खिलाफ वैध आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने की शिकायत पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त सागर कार्यालय को मिली थी. जिसके बाद इस मामले की जांच की गई. प्रारंभिक जांच के दौरान शिकायत सही पाए गए, जिसके बाद  26 अक्टूबर को लोकायुक्त की टीम ने अरुण कुमार के घर छापा मारा. 

सागर लोकायुक्त की 10 सदस्यीय टीम ने मारा छापा

डीएसपी मंजूसिंह के नेतृत्व में निरीक्षक अभिषेक वर्मा, रणजीत सिंह के साथ 10 सदस्यीय टीम ने अरुण कुमार गुप्ता के घर  धवाड़ में आज सुबह 6:00 बजे छापा मारा गया. फिलहाल छापेमारी की कार्रवाई जारी है. 

ये भी पढ़े: दिवाली से पहले खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, रेस्टोरेंट में मिले कॉकरोच, लाइसेंस रद्द

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP: जीतू पटवारी को झटका! नई कार्यकारिणी में आते ही कांग्रेस के इस नेता ने छोड़ी पार्टी, बताई ये वजह  
15000 महीना कमा कर सेल्समैन कैसे बना करोड़पति? खुला ये राज
chitrakoot will be developed like ayodhya, where Lord Rama spent 11 and a half years of exile
Next Article
Chitrakoot: अयोध्या की तरह होगा चित्रकूट का श्रृंगार, जहां भगवान राम ने बिताए थे वनवास के साढे़ 11 साल
Close