विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Board Result: आज जारी होंगे 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम, यहां देखें अपना रिजल्ट

MP Board Result 2024: 5वीं और 8वीं के रिजल्ट जारी करने के बाद मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल आज बुधवार को 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी करेगा. इसके लिए बोर्ड शाम चार बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने जा रहा है.

Read Time: 2 min

MP Board 10th 12th Result 2024: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) आज दसवीं और बारहवीं बोर्ड के रिजल्ट जारी करेगा. इसके लिए बोर्ड शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा, जिसमें 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम (MP Board 10th 12th Result) के नतीजे घोषित किए जाएंगे. बता दें कि राज्य के 17 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के एग्जाम (MP Board Result) दिए थे, जिसके रिजल्ट का इंतजाम छात्र लंबे समय से कर रहे थे. आज इस विद्यार्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है.

चार बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी. इस दौरान एमपी बोर्ड के अधिकारी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं में पास छात्रों की जानकारी देंगे. इसके साथ ही बोर्ड टॉपर्स, कंपार्टमेंटल परीक्षा की तारीख और अन्य विवरणों की घोषणा भी करेगा. रिजल्ट जारी होने के साथ ही छात्र ऑनलाइन माध्यम से मार्कशीट की प्रति डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने के कुछ दिन बाद मार्कशीट स्कूलों में भेजी जाएगी.

ऐसे देखें रिजल्ट

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के रिजल्ट देखने के लिए आप मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट rskmp.in में जाकर चेक कर सकते हैं. इसके अलावा आप यहां दी गई डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

MP Board 10th and 12th Result link

यह भी पढ़ें - MP Board के परीक्षा परिणाम जारी, 5वीं का 90.97% तो 8वीं का 87.71% रिजल्ट, यहां चेक करें अपना रोल नंबर

यह भी पढ़ें - MP News: भाई की जान बचाने के लिए पति के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची बहन, फिर अदालत ने सुनाया ये बड़ा फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close