पैर में चप्पल नहीं, नोटों से भरा बैग कर दिया वापिस ! ईमानदारी देख पुलिस भी हुई फिदा 

Ratlam District MP : रतलाम के चांदनी चौक क्षेत्र में हम्माली करने वाले दो हम्मालों की चर्चा से बाजार गर्म है. दरअसल, ये दोनों व्यक्ति हम्माली का काम करते हैं और उनके पैरों में चप्पल भी नहीं हैं. मगर इनकी ईमानदारी की चर्चा पूरे शहर में है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News in Hindi : रतलाम के चांदनी चौक क्षेत्र में हम्माली करने वाले दो हम्मालों की चर्चा से बाजार गर्म है. दरअसल, ये दोनों व्यक्ति हम्माली का काम करते हैं और उनके पैरों में चप्पल भी नहीं हैं. मगर इनकी ईमानदारी की चर्चा पूरे शहर में है. कल दोपहर इन्हें एक लावारिस बैग मिला. काफी देर तक इंतजार करने के बाद जब कोई बैग लेने नहीं आया, तो इन्होंने बैग को खोलकर देखा तो बैग रुपए से भरा हुआ था. इसके बाद, दोनों युवकों ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए पास के दुकानदारों की मदद से पुलिस को खबर दी.

सड़क पर पड़ा मिला नोटों से भरा बैग

दरअसल, माणक चौक इलाका सराफा व्यवसाय के लिए पूरे देश में ख्यात है और करोड़ों रुपए का यहां रोजाना लेनदेन होता है. ऐसे में संभवत: ये पैसे किसी व्यापारी के होंगे. इधर, दोनों हम्मालों की इस ईमानदारी से तमाम व्यापारी भी खुश हैं. पुलिस जब हम्मालों के साथ बैग लेकर थाने पहुंची और बैग खोलकर देखा, तो वह भी दंग रह गई. बैग में तकरीबन 12 लाख रुपए थे.

Advertisement

हम्मालों के पैरों में नहीं थी चप्पल

सबकी नजर हम्माली करने वाले युवकों रामलाल नायक और भगवान सिंह पर थी, जिन्होंने आज के दौर में ईमानदारी का परिचय दिया. दोनों युवक गरीब परिवार से हैं और झोपड़ी में रहते हैं, हम्माली कर अपना और परिवार का जीवन यापन करते हैं. पैरों में चप्पल भी नहीं है, मगर फिर भी ईमानदारी की मिसाल कायम कर सबका दिल जीत लिया. रतलाम SP राहुल कुमार ने इन दोनों युवकों की प्रशंसा करते की.

Advertisement

पुलिस ने दोनों को किया सम्मानित

साथ ही रामलाल नायक और भगवान सिंह को शाल, श्रीफल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इनाम पाकर दोनों युवक खुशी से फूले नहीं समाए. उन्होंने बताया कि यह इनाम पाकर वे बहुत खुश हैं. जब पैसे से भरा बैग देखा, तो वे चौंक गए कि इतने सारे पैसे कोई भूल गया होगा. उन्होंने वही बैग मालिक का इंतजार किया.  मगर काफी देर तक जब कोई नहीं आया, तो उन्होंने आस-पास के व्यापारियों को बताया और पुलिस को सूचना दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

शराब के शौकीन हो जाएं सावधान ! यहां प्रीमियम बोतलों में बेची जा रही नकली शराब

Topics mentioned in this article