भाईचारे की मिसाल ! रामलला के आगमन पर मुस्लिम परिवार ने मनाई दिवाली, घर-घर जाकर बांटी मिठाई 

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के मौक पर मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में आपसी इत्तेहाद का अनोखा नजारा देखने को मिला. जहां मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखने वाले राम भक्त मेहमूद अंसारी और उनकी पत्नी कोशर अंसारी ने रामलला के अयोध्या आने पर दिवाली मनाई. इतना ही नहीं, मेहमूद अंसारी ने अपने मोहल्ले में घर-घर जाकर मिठाई बांटी और आपसी प्रेम का संदेश दिया.

Advertisement
Read Time: 16 mins

500 साल के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आखिरकार रामलला अपने मंदिर में विराजमान हो गए है. पूरा देश अयोध्या में बने मंदिर में विराजने वाले प्रभु श्री राम का स्वागत कर रहा है. देश में रामलला के आने की खुशी में हिंदू समाज राममई होते हुए राम की भक्ति में लीन होकर उत्सव मना रहा है. देश में चारो तरफ दिवाली जैसी खुशी मनाई जा रही है. श्योपुर (Sheopur) का एक मुस्लिम परिवार भी अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर रामरंग में डूबा नजर आ रहा है. श्योपुर में रहने वाला ये मुस्लिम परिवार अयोध्या में राम मंदिर बनने की खुशी के साथ-साथ प्रभु राम के मंदिर में विराजमान होने को लेकर काफी उत्साहित है और इस खुशी में वो लोगो को मिठाई बांटकर बधाई देते हुए भी नजर आ रहे हैं.

रामरंग में डूबे मेहमूद और कोशर अंसारी

मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखने वाले राम भक्त मेहमूद अंसारी और उनकी पत्नी कोशर अंसारी अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने पर बेहद खुश है. मेहमूद और कोशर अंसारी हाथों में मिठाई के साथ मिट्टी के दिए लेकर गली-मोहल्लों में घूम रहे है. राम भक्ति की अनूठी मिसाल बने मेहमूद अंसारी अपने परिवार के साथ हाथों में मिट्टी के दिए लेकर हर घर पहुंचकर हिंदू परिवारों को मिट्टी के दीये बांट रहे हैं. साथ ही लोगों से अपने घर के आंगन को रोशन कर राम का स्वागत करते हुए दिवाली मनाने का संदेश दे रहे हैं.

Advertisement

श्योपुर के रहने वाले मेहमूद अंसारी और उनकी पत्नी कोशर अंसारी ने रामलला के आगमन पर जलाए दिए

ये भी पढ़ें Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में व्यापारियों की चांदी, एमपी के इस शहर में 1000 गाड़ियां और 5 करोड़ के ध्वज बिके

Advertisement

पेश की आपसी इत्तेहाद की मिसाल

रामलला के अयोध्या आने पर खुशी जाहिर करने वाले इस मुस्लिम परिवार की राम भक्ति को देख कर लोग भी इनकी सराहना किए बिना नहीं रह सके. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मेहमूद का कहना है कि आपस में हमारा प्रेम बना रहे इसलिए हमने ये कदम उठाया है. वहीं, लोग रामलला के आने पर दिवाली मानाने वाले और दीये बांट रहे मेहमूद को अंसारी को अनूठा राम भक्त भी कह रहे हैं. मेहमूद के परिवार ने कहा कि उन्हें राम मंदिर बनने की बेहद खुशी है. तामम हिंदू परिवार मेहमूद और कोशर अंसारी की राम भक्ति को सराहा रहे हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म