मक्के के खेत में हुई हलचल तो जाकर लोगों ने देखा, सीन देख सबके उड़ गए होश

MP News : दोपहर करीब 12 बजे नीमच जिले में उस वक़्त सनसनी फ़ैल गई जब एक मक्के के खेत में हलचल हुई. पास जाकर लोगों ने देखा तो सामने जो दिखा उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Neemuch : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नीमच (Neemuch) जिले में बुधवार को एक विशालकाय अजगर का सफल रेस्क्यू किया गया. यह अजगर पड़दा गांव के पास गंगाबावड़ी जाने वाले रास्ते पर एक मक्का के खेत में देखा गया था. दोपहर करीब 12 बजे वन विभाग को खबर मिली कि मक्का के खेत में एक बड़ा अजगर बैठा हुआ है. तुरंत ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद अजगर को सुरक्षित पकड़ा गया. अजगर की लंबाई लगभग 12-13 फीट बताई जा रही है जबकि उसका वजन 30-35 किलो के आसपास था. घटना मनासा उप वन मंडल इलाके की है.

मशक्क्त के बाद किया रेस्क्यू

रेस्क्यू के दौरान यह सुनिश्चित किया गया कि अजगर पूरी तरह स्वस्थ है. रेस्क्यू टीम ने उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया. इस सफल अभियान में वन विभाग की टीम के सदस्य महेश पाटीदार (बिट प्रभारी, रावतपुरा), शासकीय वाहन उड़नदस्ता के ड्राइवर प्रेम सिंह गौड़, सुरक्षा श्रमिक शंकर कीर और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

बीच सड़क पर 'अश्लील' कपड़े पहनकर निकली युवती, वीडियो वायरल होने पर हुई FIR

देखने वालों के उड़ गए होश

रेस्क्यू के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए थे. अजगर को देखकर गांव के लोगों में काफी उत्सुकता थी लेकिन वन विभाग की टीम ने सभी को शांत कर सुरक्षित दूरी बनाए रखने की सलाह दी. रेस्क्यू के बाद अजगर को वन विभाग की टीम ने सुरक्षित रूप से जंगल में छोड़ दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

Topics mentioned in this article