Prime Minister College of Excellence: इस दिन अमित शाह MP के सभी जिलों में करेंगे कॉलेज का शुभारंभ-CM मोहन

PM Shri College of Excellence: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे. 14 जुलाई को प्रदेश के सभी 55 जिलों में एक साथ शुभारम्भ होगा.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

PM College of Excellence: केन्द्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस (Prime Minister College of Excellence) का शुभारंभ करेंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (Mohan Yadav) ने ये जानकारी देते हुए कहा कि प्रसन्नता का विषय है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 14 जुलाई को मध्य प्रदेश के सभी 55 जिलों में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का एक साथ शुभारंभ कर रहे हैं. PM एक्सीलेंस कॉलेजों (PM Excellence College) में नई शिक्षा नीति (New Education Policy या National Education Policy) यानी एनईपी (NEP) के अनुरूप सभी कोर्स उपलब्ध होंगे. ये कॉलेज सभी संसाधनों से युक्त होंगे. युवा (Youth) पीढ़ी को इन कॉलेजों का लाभ मिलेगा.

Advertisement

Prime Minister College of Excellence की ये है खासियत

मध्यप्रदेश के अब हर जिले में युवाओं की बेहतर शिक्षा का आधार प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस से मिलेगा. यहां ये सब मिलेगा.
⇒ उत्कृष्ट शिक्षा 

Advertisement

⇒ गुणवत्तापरक शिक्षा 

⇒ समग्र शिक्षा 

⇒ समावेशी एवं रोजगारोन्मुखी शिक्षा

Advertisement

प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के रूप में देवास का शासकीय श्री कृष्णाजीराव पवार स्नातकोत्तर महाविद्यालय उन्नयित हुआ है. इस कॉलेज का उन्नयन करने पर यहां के विद्यार्थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को धन्यवाद दे रहे हैं. 

पौध-रोपण को लेकर CM ने यह कहा

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में पौध-रोपण अभियान के अंतर्गत साढे 5 करोड़ पौधे लगाए जा रहे हैं. उन्होंने इंदौर एवं भोपाल में जारी पौध-रोपण गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी जिले पौध-रोपण का लक्ष्य तय करें एवं सभी विभागों में समन्वय करते हुए इसे अंजाम दिया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभियान में लगाए गए पौधों के रख-रखाव के लिए लोगों को प्रेरित भी किया जाए.

यह भी पढ़ें : Cabinet Meeting: मोहन कैबिनेट का बड़ा फैसला, MP में ई-विधान App, सरकार खरीदेगी जेट प्लेन-हेलिकॉप्टर

यह भी पढ़ें : MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए

यह भी पढ़ें : Poshan Tracker App: डाटा में गड़बड़ी का आरोप, नाराज आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें : Good News: MP के मंत्री का ऐलान, स्मार्ट PDS योजना शुरू करेंगे, लाडली बहनों को ₹450 में देंगे गैस सिलेंडर