विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

जिंदगी में पहली बार लड़ रहा हूं विधानसभा चुनाव... प्रहलाद पटेल बोले- तुष्टिकरण में अंधी हो गई कांग्रेसी

Prahlad Singh Patel : केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है. यही कारण है कि प्रहलाद पटेल लगातार चुनावी दौरे करते हुए नजर आ रहे हैं.

Read Time: 3 min
जिंदगी में पहली बार लड़ रहा हूं विधानसभा चुनाव... प्रहलाद पटेल बोले- तुष्टिकरण में अंधी हो गई कांग्रेसी
कांग्रेस पर प्रहलाद पटेल का निशाना

MP Assembly Election: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने कांग्रेस (Congress) और गांधी परिवार समेत दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और कमलनाथ (Kamalnath) पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि ये सभी लोग तुष्टिकरण में अंधे हो गए हैं. बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र जैन के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा, 'राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ना धर्म का पता है, ना उनकी जात का पता है.' दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने अपने रिश्तेदार को लूट के लिए शिवपुरी (Shivpuri) भेज दिया है.  

प्रहलाद पटेल ने कहा, 'ये लोग सार्वजनिक रूप से महिलाओं को 'आइटम' कहकर उनका अपमान करते हुए देखे जाते हैं.' उन्होंने कहा कि बीजेपी 3 दिवाली मनाने के लिए तैयार है. पहली प्राकृतिक दिवाली, दूसरी दिवाली 3 दिसंबर को मनाएंगे जब भाजपा पांचवीं बार मध्य प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी और तीसरी दिवाली भाजपा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर दिल्ली में मनाएगी. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है. यही कारण है कि प्रहलाद पटेल लगातार चुनावी दौरे करते हुए नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: बैजनाथ अभी भी मेरे दिल के करीब... टिकट मिलने पर सिंधिया ने कांग्रेस के पुराने साथी को दी बधाई

'जीवन में पहली बार लड़ रहा हूं विधानसभा चुनाव' 

इसके अलावा पटेल को भाजपा ने मध्य प्रदेश की नरसिंहपुर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि वह 28 साल की उम्र में सांसद बन गए थे और जीवन में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि उनके परिवार में उनके भाई नरसिंह पूर्व विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़कर विधायक हैं. उन्होंने शिवराज सिंह की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार बेटी के पैदा होने से लेकर बेटी के विवाह तक उनका ख्याल रखती है. 

यह भी पढ़ें : 'आखिर कब तक करूं दिग्विजय सिंह की मदद?', सिंधिया बोले- मैं कहीं भी रहूं, उन्हें चैन नहीं पड़ता!

उमा भारती के सवाल पर किया किनारा

पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रहलाद पटेल ने कहा कि वह 36 साल बाद अपने जिले लौट रहे हैं. इसकी उन्हें बहुत खुशी है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह झूठ और भ्रम फैलाने की राजनीति कर रही है और तुष्टीकरण में पूरी तरह अंधी हो चुकी है. पत्रकारों ने उमा भारती को लेकर एक सवाल पूछा जिस पर केंद्रीय मंत्री पटेल मुस्कुराते हुए किनारा कर गए. पत्रकारों ने पूछा कि भारतीय जनता पार्टी आखिरकार उमा भारती जैसी नेता की अनदेखी क्यों कर रही है लेकिन पटेल ने इसका कोई जवाब नहीं दिया और आगे बढ़ गए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close