पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों को धोखे से दिलाई सदस्यता, भाजपा के अभियान पर गरमाई सियासत  

MP News: सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज, राघौगढ़ में छात्रों ने आरोप लगाते हुए अपने प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंपा. इसमें उन्होंने लिखा कि उन्हें भ्रमित करके भाजपा की सदस्यता दिलवाई गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

BJP Membership Campaign: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna) में कॉलेज के छात्रों ने बताया कि राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा पॉलिटेक्निक कॉलेज, राघौगढ़ (Ragaugarh Polytechnic College) में एड्स के सम्बन्ध में सेमिनार रखा गया था. इसमें सुनील शर्मा नामक प्रवक्ता ने अपनी बात रखते हुए छात्रों को एक मोबाइल नंबर ये कहते हुए दिया कि इससे आपको और जानकारी प्राप्त होगी और उस पर कॉल करने को कहा. जब छात्रों ने नंबर पर कॉल किया, तो एक घंटी जाने के बाद कॉल कट गया. उसके बाद छात्रों के पास SMS के माध्यम से सूचना आई की आप बीजेपी के सदस्यता अभियान के माध्यम से सदस्य बन गए है. ज़ब छात्रों को इस बारे में पता चला, तो उन्होंने इसका विरोध किया और कॉलेज प्राचार्य को इस मामले में सामूहिक आवेदन दिया एवं सुनील शर्मा और उनके साथी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भी एक्स पर एक ट्वीट किया.

दिग्विजय सिंह ट्वीट

छात्रों को धोखे से भाजपा की सदस्यता दिलाने को लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपने अकाउंट से ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'देश में सबसे बड़ी पार्टी होने का भ्रम फैलाने के लिए BJP बनाती है फर्जी सदस्य. मेरे गृह क्षेत्र राघौगढ़ के पॉलिटेक्निक कॉलेज में राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा प्रशिक्षण के नाम पर छात्रों को एकत्रित कर, एक नंबर पर कॉल करवाकर धोखे से भाजपा का सदस्य बना दिया.'

Advertisement

Digvijay Singh Tweet

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: अंधविश्वास की इंतेहा... यहां जादू-टोने के शक में एक साथ 5 लोगों की कर दी गई हत्या

Advertisement

इसलिए मामले ने पकड़ा तूल 

बीजेपी की सदस्यता अभियान में यह कोई पहली बार नहीं है कि इस तरह का मामला सामने आया हो. इससे पहले भी कई जगह स्कूल और कॉलेज में इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन, दिग्विजय सिंह के गृह नगर राघोगढ़ में जब छात्रों ने इस मामले को उठाया है, तो कहीं ना कहीं राजनीति होना स्वाभाविक थी. क्योंकि राघोगढ़ की माटी में ही सियासत बसी हुई है और जब पॉलिटेक्निक कॉलेज में अज्ञात व्यक्ति छात्रों को बीजेपी की सदस्यता दिल कर चला गया और इस कॉलेज प्रबंधन को इस बात की जानकारी नहीं लगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- CG News: माध्यमिक शिक्षा मंडल की इस परीक्षा में सामने आई बड़ी लापरवाही, 90 स्टूडेंट्स रह गए वंचित

Topics mentioned in this article