Rewa में खनिज माफिया पर पुलिस ने कसा शिकंजा, ऐसे पकड़े गए अवैध खुदाई करते दो चैन माउंटेन और तीन हाइवा

MP News: रीवा जिला पुलिस ने खनन माफियाओं पर नकेल कसी है. पुलिस ने आधी रात को खनन करते हुए कई बड़ी मशीनों को पकड़ा और आरोपियों को अपने कब्जे में लिया है. इसको लेकर पूछताछ जारी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Illegal Mining in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) जिले के वनकुइयां सर्किल में कई सीमेंट फैक्ट्रियां लगी हुई है. इस इलाके में अवैध रूप से खनन (Illegal Mining) की शिकायतें लगातार सामने आ रही थी. सीमेंट फैक्ट्री के इलाके में कुछ लोग अवैध रूप से पत्थर का अवैध उत्खनन करके क्रेशर संचालकों को सप्लाई करते हैं. पुलिस और खनिज विभाग (Mining Department) के पास इसको लेकर लंबे समय से शिकायत पहुंच रही थी. इस बात की जानकारी खनिज विभाग के पास भी थी. लेकिन, खनिज विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा था. 

आधी रात पकड़े गए आरोपी

सीमेंट कंपनी के माइंस क्षेत्र में आधी रात चोरहटा थाने की पुलिस और नौबस्ता चौकी का स्टाफ सीमेंट कंपनी के माइंस क्षेत्र में पहुंचा. उस समय वहां पर तेजी से अवैध खुदाई की जा रही थी. बड़ी-बड़ी मशीनों से पत्थर तोड़ा जा रहा था. उन्हें हाइवा में लादा जा रहा था. पुलिस टीम को देखकर उन्होंने भागने की कोशिश की. लेकिन, मौके पर पुलिस बल ने अवैध खनन करते दो चैन माउंटेन और तीन हाइवा को पकड़ लिया. चैन माउंट मशीन, खनिज पत्थर लोड करते हाइवा मौके पुलिस के द्वारा पकड़े जाने की सूचना पर खनिज माफिया में हड़कंप मच गया. फिलहाल पुलिस ने दोनों चैन माउंट मशीन, हाइवा, नौबस्ता पुलिस चौकी में ला कर खड़ी कर दी गई. 

Advertisement

रीवा पुलिस का अवैध खनन पर शिकंजा

ये भी पढ़ें :- डिप्टी सीएम विजय शर्मा पहुंचे केंद्रीय जेल, लिया जायजा, कहा -गुनहगार को मिलेगी सजा

पुलिस ने लिया क्विक एक्शन

जिला एसपी ने मामले को लेकर कहा कि हमें इसकी सूचना मिली थी. हमारी टीम ने यह कार्रवाई की है. इस संबंध में गहराई से जांच करके आगे की कार्रवाई की जा रही है. लगातार इस तरह के अवैध खनिज माफिया खनिज अवैध उत्खनन में सक्रिय रहता है. बड़ी-बड़ी मशीनों की मदद से आधी रात के बाद खनिज पत्थर निकालते हैं. इसलिए बच निकलते थे. लेकिन, इस बार पुलिस ने पुख्ता सूचना के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए इन्हें रंगे हाथों धर दबोचा. जिस तरीके से अवैध रूप से खनन हो रहा था और जितने बड़े पैमाने पर जिस जगह पर हो रहा था.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- 10 करोड़ की मानहानि मामला, Shivraj Singh सहित अन्य नेताओं के खिलाफ याचिका पर फैसला सुरक्षित

Topics mentioned in this article