MP News: यहां पटवारी की मौत से इन सरकारी कर्मचारियों में फैला आक्रोश, SDM को हटाने पर अड़े

Patwari Strike: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में सोमवार को सभी पटवारी हड़ताल पर रहे. इस बीच राजस्व संबंधित कई कार्य प्रभावित हुए. दरअसल पटवारियों ने ये हड़ताल अपने साथी पटवारी की हार्ट अटैक से हुई मौत के मामले को लेकर की है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नर्मदापुरम में पटवारी की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, जिले के सभी पटवारी गए हड़ताल पर.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले में सोमवार को पटवारियों की हड़ताल के कारण राजस्व शाखा के कई कामकाज प्रभावित रहे. बता दें कि पिपरिया में पदस्थ रहे पटवारी प्रवीण की मौत हार्ट अटैक से हो गई थी. मिली जानकारी के अनुसार मृतक पटवारी पर पिपरिया एसडीएम संतोष तिवारी ने दस माह पूर्व एक मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी.

निष्पक्ष जांच की मांग 

हड़ताल के दौरान फर्स पर बैठे पटवारी.

पटवारी की अचानक हार्ट अटैक से हुई मौत के मामले में पटवारियों ने पिपरिया एसडीएम पर बड़ा आरोप लगाया है. इस मामले पर पटवारियों ने समूह में पिछले दिनों एसडीएम को हटाने की मांग थी. साथ ही घटना को लेकर निष्पक्ष जांच करने की भी मांग रखी थी. अब एक बार फिर से एसडीएम को हटाने की मांग तूल पकड़ रही है.

ये भी पढ़ें-  भोपाल से दिल्ली तक प्रदर्शन कर रही NSUI, NDTV से बोले अध्यक्ष वरुण चौधरी, घोटाले पर चुप क्यों हैं बीजेपी नेता

 पटवारियों की हड़ताल का किया समर्थन

पटवारियों ने हड़ताल में अपना काम बंद कर दिया है.

तीन दिन के अल्टीमेटम के बाद 15 जुलाई से जिलेभर के पटवारियों ने अपने-अपने बस्ते जमाकर हड़ताल शुरू कर दी है. पटवारियों ने हड़ताल में अपना काम बंद कर दिया है. पटवारियों हड़ताल से तहसीलों में काम प्रभावित होंगे. वहीं, जिले के राजस्व कर्मचारी संघ ने भी पटवारियों की हड़ताल का समर्थन किया है. पटवारियों ने कलेक्टर कार्यालय में इस मामले को लेकर ज्ञापन दे दिया है. वहीं, पटवारियों की मांग है कि पिपरिया एसडीएम को हटाकर मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-  क्यों जरूरी है इंदौर में पौधरोपण? 1951 में एक शख्स के मुकाबले 10 पेड़ थे अब 3 लोगों पर है एक पेड़