विज्ञापन

Patanjali: यहां बनाई जा रही थी पतंजलि के प्रोडक्ट्स की हू बहू कॉपी, इतने करोड़ का माल किया गया जब्त

Patanjali Duplicate Products: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में पतंजलि फूड ऑयल की डुप्लीकेट बनाने और बड़े पैमाने पर बाजार में सप्लाई करने का मामला सामने आया है. इसी क्रम में पतंजलि की लीगल टीम और लोकल कमिश्नर ने पतंजलि ऑयल की कॉपी राइट महाकोश ऑयल बेचने वाली तीन फर्म के खिलाफ कार्रवाई की . इस दौरान तकरीबन एक करोड़ रुपये का सामान जब्त कर लिया.

Patanjali: यहां बनाई जा रही थी पतंजलि के प्रोडक्ट्स की हू बहू कॉपी, इतने करोड़ का माल किया गया जब्त

Patanjali Duplicate Product: दिल्ली कमर्शियल कोर्ट साकेत (Saket Court) के आदेश पर छिंदवाड़ा (Chhindwara) के गांधी गंज में स्थित सिद्धार्थ सेल्स (Siddharth Sales), जिंदल ब्रदर्स (Jindal Brothers) गिरनार सेल्स (Girnar Sales) सहित 6 फर्म के गोदाम पर गुरुवार को पतंजलि (Patanjali) लिमिटेड कंपनी की लीगल एडवाइजर नम्रता जैन ने छिंदवाड़ा के 3 लोकल कमिश्नर के साथ छापामार कार्रवाई की. इस दौरान पतंजलि के प्रोडक्ट से मिलते जुलते तकरीबन एक करोड़ रुपये का उत्पाद जब्त किया.

दरअसल, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में पतंजलि फूड ऑयल की डुप्लीकेट बनाने और बड़े पैमाने पर बाजार में सप्लाई करने का मामला सामने आया है. इसी क्रम में पतंजलि की लीगल टीम और लोकल कमिश्नर ने पतंजलि ऑयल की कॉपी राइट महाकोश ऑयल बेचने वाली तीन फर्म के खिलाफ कार्रवाई की . इस दौरान तकरीबन एक करोड़ रुपये का सामान जब्त कर लिया.

कंपनी के प्रोडक्ट की हो रही थी नकल

पतंजलि की एडवोकेट नम्रता जैन ने बताया कि हमें बहुत समय से शिकायत मिल रही थी कि छिंदवाड़ा में कुछ फर्मों की ओर से उनके ब्रांड के नाम से खाने के तेल की मैन्युफैक्चरिंग की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह हमारे प्रोडक्ट से एकदम मिलता जुलता है. उन्होंने आरोप लगाया कि अगर मार्केट में कोई ऑयल खरीदने जाता है, तो पतंजलि ऑयल के नाम पर लोगों को इसके जरिए भ्रमित किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मानसिंह पटेल गुमशुदगी की जांच के लिए SIT का गठन, इन्हें बनाया गया प्रमुख

एक करोड़ का सामान जब्त

इस शिकायत को कंपनी के द्वारा यहां के एंटी वेस्टर्न के जरिए पहुंचाया गया था. उसके बाद दिल्ली कोर्ट में केस फाइल की गई. केस फाइल करने के बाद कोर्ट ने हमारे हक में फैसला दिया और हमारे साथ तीन लोकल कमिश्नर को नियुक्त किया गया. इसके साथ ही फर्म के गोदाम में जितना भी सामान यहां मिला है, सबको जब्त कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि आज हमारी टीम ने 6 स्थानों पर एक साथ दबिश दी है और लगभग एक करोड़ का सामान जब्त किया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
Patanjali: यहां बनाई जा रही थी पतंजलि के प्रोडक्ट्स की हू बहू कॉपी, इतने करोड़ का माल किया गया जब्त
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close