संगठन में ग्राम पंचायत तक महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित हो और उनको पूरा सम्मान मिले : जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की इस बैठक को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा , 'पंचायती राज की स्थापना हमारे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने की थी, उनका सपना था कि सरकार की योजनाओं का लाभ देश के एक छोटे से गांव में अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी मिल सके.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
जीतू पटवारी ने बैठक को किया संबोधित

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस (Congress) की करारी हार हुई. जिसके बाद कांग्रेस ने जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) को मध्य प्रदेश कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया. जीतू पटवारी इसके बाद लगातार सक्रिय दिख रहे है. इसी कड़ी में उन्होंने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में एक बैठक में शिरकत की. जीतू पटवारी ने राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की इस बैठक को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'पंचायती राज की स्थापना हमारे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने की थी, उनका सपना था कि सरकार की योजनाओं का लाभ देश के एक छोटे से गांव में अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी मिल सके. पंचायती राज की मूल भावना है कि ग्राम स्तर पर निम्न वर्ग के लोगों को सम्मान मिले. महिलाओं को ताकत मिले, इसलिए पंचायत स्तर पर महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिये जाने की आवश्यकता है'

मण्डल-सेक्टर में भी महिलाओं की जिम्मेदारी तय की जाए

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व बीएलए का प्रशिक्षण कार्यक्रम कराया जाए. मण्डल-सेक्टर में भी महिलाओं की जिम्मेदारी तय की जाए. वोटर लिस्ट को दुरूस्त करने के लिए संगठन ग्रामीण स्तर पर कार्य करे. राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत टाले ने कहा कि पंचायती राज संगठन के माध्यम से हम पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए पूरी निष्ठा के साथ कार्य करेंगे और आगामी लोकसभा चुनाव में निश्चित ही अच्छे परिणाम देंगे. टाले ने पंचायती राज संगठन द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों से पटवारी को अवगत कराया.

Advertisement

ये भी पढ़ें पन्ना पहुंचने पर MP के राज्यपाल मंगू भाई पटेल का हुआ भव्य स्वागत, 'भारत विकसित संकल्प यात्रा' में हुए शामिल

Advertisement

इस बैठक में कई बड़े नेता रहे उपस्थित

बैठक में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष,  समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारी जे.पी. धनोपिया, संगठन के पदाधिकारी सचिन नाइक, अक्षय समर्थ, श्रीमती नंदा महात्रे, अभिषेक त्रिपाठी सहित प्रदेश भर से आये पदाधिकारी और पंचायती राज संगठन के जिला अध्यक्ष उपस्थित थे. बैठक का संचालन पंचायती राज संगठन के पदाधिकारी प्रशांत पाठक नीलू ने किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें आखिर क्यों 14 करोड़ का ट्रामा सेंटर बना सफेद हाथी? मीडिया में खबर आने के बाद विधायक ने दिए कड़े निर्देश

Topics mentioned in this article