Online Fraud: भैंस खरीदने के चक्कर में फंस गया किसान, साइबर ठगों ने लगाया 52 हजार रुपये का चूना

Cyber Fraud News: परेशान होकर अब जब भी किसान उस नंबर पर फोन लगता है तो उसे गालियां मिल रही हैं. तब उसे पता चला कि भैंस की तस्वीर दिखाकर उसके साथ ठगी हो गई. इसके बाद किसान ने मऊगंज पुलिस थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवायी है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Cyber Crime: अक्सर साइबर ठगी (Cyber Fraud) में कई लोग ऑनलाइन ठगी करने वालों की लोक लुभावन बातों या लालच में आकर उनके झांसे में फंस जाते है. फिर अपना बड़ा नुकसान कर बैठते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले में जहां साइबर क्राइम का शिकार एक भोलाभाला किसान बन गया है. इस किसान को भैंस खरीदी के नाम पर 52000 (52 हजार) रुपए का चूना लगा है. आइए जानते हैं क्या कुछ हुआ है इस पीड़ित किसान के साथ और किसने बनाया है उसे अपना शिकार...

राजस्थान से है लिंक

राजस्थान से मऊगंज भैंस भेजने के नाम पर ऑनलाइन ठगी की गई. जहां भैंस पालने के चक्कर में किसान को 52 हजार रुपए की चपत लगी है. जिसके बाद पुलिस थाना पहुंचकर किसान ने रिपोर्ट लिखाई है. भैंस बेचने का यह पूरा मामला जलसाजी से जुड़ा है.

Advertisement
मऊगंज थाना क्षेत्र के उमरी माधव गांव निवासी खलील बख्श पिता सुल्तान बख्श ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक भैंस का प्रचार देखा. तस्वीर देखते ही वह भैंस किसान को पसंद आ गई. किसान खलील बक्श ने विज्ञापन देखने के बाद दिए गए नंबर से बात की और भैंस लेने की इच्छा जाहिर की. जिस पर विक्रेता से ₹40000 कीमत की एक भैंस खरीदना तय किया गया. इसके बाद भैंस विक्रेता ने राजस्थान से मऊगंज तक भैंस को ले आने का भाड़ा ₹12000 बताया. खलील बक्श को बताए गई रकम के अनुसार भैंस और मऊगंज आने तक का भाड़ा मिलाकर कुल 52,000 रुपए की देने थे.

फोटो आयी लेकिन भैंस नहीं 

फिर कुछ समय बाद जालसाज ने पिकअप वाहन में भैंस लोड करते समय का वीडियो कॉलिंग के माध्यम से तस्वीर दिखाई और बोला कि ₹10000 एडवांस देना पड़ेगा तब किसान ने ₹10000 एडवांस के रूप में उसके ऑनलाइन खाता में जमा कर दिया, फिर दोबारा जालसाज का फोन आया की ₹15000 डीजल भाड़ा सहित रास्ते का खर्चा और भेजिए तो किसान ने पूरे ₹15000 उसके खाते में भेज दिया. इसके बाद लगातार जालसाज किसान को गुमराह करते हुए कुल 52 हजार रुपये अपने खाते मे जमा कर लिए और सारा पैसा जमा करने के बाद भी भैंस अभी तक मऊगंज नहीं पहुंची.

Advertisement

अब मिल रही है गाली

परेशान होकर अब जब भी किसान उस नंबर पर फोन लगता है तो उसे गालियां मिल रही हैं. तब उसे पता चला कि भैंस की तस्वीर दिखाकर उसके साथ ठगी हो गई. इसके बाद किसान ने मऊगंज पुलिस थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवायी है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : दुश्मन न करे दोस्त ने वो काम किया है... अश्लील वीडियो बनाकर 6 साल से कर रहा रेप, पुलिस ने दर्ज की FIR

यह भी पढ़ें : सावधान! कहीं आपका दूधवाला शराब की डिलीवरी तो नहीं करता? पुलिस के बिछाए जाल में फंसा 'मिल्क मैन'

यह भी पढ़ें : गांव नहीं स्मार्ट सिटी का है ऐसा हाल! जलावर्धन व अमृत योजना पर बहा दिए ₹150 करोड़, फिर भी टैंकर भरोसे

यह भी पढ़ें : सावधान! कोका कोला की काला बाजारी, MRP से ज्यादा दाम पर बेचे जा रहे कोल्ड ड्रिंक्स, जिम्मेदार अनजान

Topics mentioned in this article