Gwalior News: शिकायत लेकर दो महिलाएं पहुंची एसपी ऑफिस, तो पता चला कि एक ही व्यक्ति है दोनों के पति

MP News: ग्वालियर के एसपी ऑफिस दो युवतियों ने ये दावा किया कि दोनों के पति एक ही आदमी है. जिसके बाद वहां बहुत बवाल हुआ. पुलिस ने मामले का संज्ञान ले लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दो महिलाओं का निकला एक ही पति

Two Wives one Husband: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) से एक अनोखा मामला सामने आया. यहां के एसपी ऑफिस (SP Office) में अफसर तब सोच में पड़ गए, जब दो महिलाएं एक साथ उनके सामने जाकर खड़ी हो गईं और दोनों ने बताया कि उन दोनों का पति एक ही है और उसने दोनों को ही धोखे में रखकर एक नहीं दो-दो शादियां (Two Wives) कर ली. जब दोनों को इसका पता चला, तो दोनों पत्नियों ने एसपी ऑफिस में पहुंचकर अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. 

ऐसे रचाई दो शादियां

ग्वालियर के एसपी ऑफिस में उत्तरांचल की रहने वाली निशा राठौर ने अपने पति उपदेश राठौर के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायत की. निशा ने बताया कि 5 मार्च 2019 को ग्वालियर निवासी उपदेश राठौर से परम्परागत तरीके से हिन्दू रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी. 2021 में उनको एक बेटा भी हुआ, लेकिन कोविड काल में पति ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

Advertisement

इसके बाद उपदेश ने कोर्ट में निशा के खिलाफ तलाक का केस फाइल कर दिया. निशा ने इसको लेकर पुलिस से शिकायत की और पारिवारिक न्यायालय में मेंटेनेंस के लिए केस भी लगाया है, जिसमें कोर्ट ने 6 हजार रुपए मासिक गुजारा भत्ता देने के आदेश दिए थे. इसी बीच उपदेश ने बिना तलाक लिए गुपचुप तरीके से ग्वालियर निवासी प्रियंका राठौर से 1 मई 2023 शादी रचा ली. निशा 9 जून को जब उपदेश के घर पहुंची तो उसे उपदेश की दूसरी शादी होने की जानकारी मिली. लिहाजा, वो अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाने एसपी के पास पहुंची.

Advertisement

दहेज को लेकर की थी मारपीट

उधर, दूसरी पत्नी प्रियंका राठौर ने भी पुलिस से अपने पति उपदेश की शिकायत की. प्रियंका ने बताया कि बहुरापुर निवासी उपदेश के साथ उसकी शादी 1 में 2023 को पारिवारिक रीति रिवाज के साथ हुई थी. लेकिन, 20 नवंबर को पति उपदेश और ससुराल वालों ने उसके साथ दहेज को लेकर मारपीट की और इसके बाद उसे घर से बेदखल कर दिया था. घटना से आहत होने के बाद प्रियंका ने अपने परिवार के साथ थाने में शिकायत की थी.

Advertisement

इसके बाद फरवरी महीने में पति उपदेश और उसके परिवार वालों ने प्रियंका को समझा-बूझाकर मामला शांत करवा दिया था, लेकिन मई महीने में प्रियंका को दहेज के लिए मारपीट करते हुए एक बार फिर से घर से बाहर निकाल दिया गया. करीब ढाई महीने पहले प्रियंका को जनाकरी मिली कि उसके पति उपदेश पहले से शादी शुदा है. प्रियंका अपने साथ हुई प्रताड़ना और धोखाधड़ी की शिकायत लेकर थाने पहुंची. 

ये भी पढ़ें :- New CM of Odisha: कौन है मोहन माझी, जिसे बीजेपी ने चुना है ओडिशा का मुख्यमंत्री

एसपी ऑफिस में हुई दोनों पत्नियों की मुलाकात

मंगलवार को जब दूसरी पत्नी प्रियंका अपने पति उपदेश की शिकायत लेकर ग्वालियर एसपी ऑफिस पहुंची तो वहां उसकी मुलाकात उपदेश की पहली पत्नी निशा राठौर से हो गई, निशा भी पति उपदेश की शिकायत करने इसकी ऑफिस आई थी दोनों पत्नियों ने एक साथ पुलिस अधिकारियों से अपने पति पर कार्रवाई की गुहार लगाई है. पुलिस अधिकारी ने इस मामले पर जल्द ही कानून अनुसार कार्रवाई करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें :- Bulldozer Justice: एमपी हाईकोर्ट की सख्ती का भी नहीं हो रहा असर, फिर आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

Topics mentioned in this article