विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

कांग्रेस की पहली प्रत्याशी लिस्ट जारी, पुष्पराजगढ़ से मार्को, अनूपपुर से रमेश सिंह लड़ेंगे चुनाव

Congress Candidate List: कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की सूची में अनूपपुर जिले के वर्तमान 2 विधायक को फिर से पार्टी ने मौका दिया है. हालांकि कोतमा विधानसभा से अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है. 

Read Time: 2 min
कांग्रेस की पहली प्रत्याशी लिस्ट जारी, पुष्पराजगढ़ से मार्को, अनूपपुर से रमेश सिंह लड़ेंगे चुनाव
कांग्रेस ने फुंदेलाल सिंह मार्को और रमेश सिंह को उम्मीदवार बनाया है.
अनूपपुर:

MP Congress list 2023: 15 अक्टूबर 2023 को नवरात्रि की शुरुआत होते ही कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. जारी सूची में अनूपपुर के दो विधानसभा सीट पर प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया गया है. अनूपपुर (Anuppur) जिले की पुष्पराजगढ़ ( Pushprajgarh) सीट से मौजूदा विधायक फुन्देलाल सिंह मार्को (Phundelal Singh Marko) पर एक बार फिर से आलाकमान ने भरोसा जताते हुए टिकट दिया है. वहीं, अनूपपुर से रमेश सिंह को उम्मीदवार बनाया है. हालांकि कोतमा विधानसभा से अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है. 

कोतमा विधानसभा में असमंजस बरकरार

कांग्रेस ने अनूपपुर के कोतमा विधानसभा से अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है, जिससे अटकलों का बाजार और गर्म हो गया है. सूत्रों की मानें तो कोतमा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की गुटबाजी जमकर हावी है और शायद यही वजह है कि पहली सूची में किसी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई है. हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि अलाकमान सोच समझ कर ही कोतमा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार के नाम का ऐलान करेगी.

2018 में फुन्देलाल सिंह मार्को बने थे विधायक

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में पुष्पराजगढ़ विधानसभा से 13 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला था, लेकिन यहां पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया और कांग्रेस को जीत मिली. कांग्रेस के फुंदेलाल सिंह मार्को को चुनाव में 62,352 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी के नरेंद्र सिंह मारवी को 40,951 वोट मिले थे. वहीं, कांग्रेस के फुंदेलाल सिंह मार्को ने 21,401 मतों के अंतर से यह मुकाबला जीता था.

ये भी पढ़े: Congress 1st List : भूपेश सरकार के खिलाफ मुखर रहने वाली छन्नी साहू समेत 8 का कटा टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close