Bhopal: टूटी सड़क सुधारने के लिए दिखी नई पहल, सड़क पर उतर कर हेड कॉन्स्टेबल ने निभाई ये भूमिका

MP News: भोपाल के ट्रैफिक पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ने खुद सड़कों को सुधारने का जिम्मा उठाया. PWD विभाग और नगर निगम का सड़क सुधार अभियान और सिस्टम सुस्त पड़ा हुआ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bad Roads in Bhopal: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल में सड़कों को दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी वैसे तो PWD और नगर निगम की होती है. लेकिन, फिर भी ये दोनों विभाग आपस में ही टालमटोल करते रहते हैं. राजधानी भोपाल में ट्रैफिक पुलिस विभाग (Traffic Police Department) में पदस्थ प्रधान आरक्षक जगदीश दांगी (Jagdish Dangi) ने एक अनूठी मिसाल पेश की है. अब सड़कों के सुधार के लिए वह खुद आगे आए हैं. भोपाल के साथ गणेश मंदिर (Ganesh Mandir) तिराहे के पास की सड़क लंबे समय से खराब पड़ी हुई है और आए दिन यहां एक्सीडेंट होते रहते हैं. ऐसे में उस जगह ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक ट्रैफिक खुद आगे आए और उन्होंने सड़कों को सुधारने का जिम्मा लिया है. 

ये भी पढ़ें :- Sarsi Island: मालदीव को टक्कर देगा मैहर-शहडोल का 'सरसी टापू', मध्य प्रदेश पर्यटन में नया अध्याय लिखने को तैयार

Advertisement

खुद बुलाया ठेकेदार को

जगदीश दांगी ने खुद ठेकेदार, JCB और अन्य को बुलाकर सड़कें सुधरवाई. जगदीश दांगी ने बताया कि रोज उनकी दिन भर इस जगह पर ड्यूटी लगती है. भीषण एक्सीडेंट होते हुए हर दिन उन्हें देखना पड़ता है. इसलिए उन्होंने इस सड़क को ठीक कराने की जिम्मेदारी ली है और करीब चार बार सड़क सुधरवा चुके हैं. सड़कों के गड्ढे भरवाने का काम वह करते हैं, जिससे कि लोग एक्सीडेंट से बच सकें.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP सरकार को हाई कोर्ट से फटकार, जमानत निरस्ती आवेदन पेश करने में बरतें सावधानी; दिए ये निर्देश

Advertisement
Topics mentioned in this article