विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Poll of Polls: MP में BJP को 124 सीटों का अनुमान, 102 पर जीत सकती है कांग्रेस

MP Exit Poll 2023 : मध्य प्रदेश को लेकर आठ एजेंसियों ने अपना एग्जिट पोल (MP Exit Poll) जारी किया है. इसमें से चार एग्जिट पोल सूबे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाते दिख रहे हैं जबकि दो एजेंसियां बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बता रही है.

Read Time: 3 min
NDTV Poll of Polls: MP में BJP को 124 सीटों का अनुमान, 102 पर जीत सकती है कांग्रेस
क्या कहता है NDTV Poll of Polls?

MP Exit Poll 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के लिए गुरुवार को अलग-अलग एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल (Exit Poll) जारी कर दिए. ज्यादातर एग्जिट पोल बीजेपी (BJP) को बढ़त मिलने का अनुमान लगा रहे हैं. जबकि कांग्रेस (Congress) भी सत्तारूढ़ दल को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है. NDTV Poll of Polls के अनुसार 3 दिसंबर को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सबसे बड़े दल के रूप में सामने आ सकती है. जानिए क्या कहते हैं NDTV Poll of Polls के आंकड़े :

NDTV Poll of Polls के आंकड़े

NDTV Poll of Polls के अनुसार मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 124 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं कांग्रेस (Congress) को 102 सीटें मिलने का अनुमान है. बीएसपी (BSP) को शून्य और अन्य को 4 सीटें मिलने का अनुमान है. मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान हुए थे. एग्जिट पोल के आंकड़े बीजेपी के पक्ष में हैं लेकिन प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी यह आगामी 3 दिसंबर को ही पता चलेगा.   

यह भी पढ़ें : MP Exit Polls: Dainik Bhaskar का अनुमान, कांटे की टक्कर के बीच कांग्रेस निकल सकती है आगे

क्या कहते हैं एग्जिट पोल?

मध्य प्रदेश को लेकर आठ एजेंसियों ने अपना एग्जिट पोल (MP Exit Poll) जारी किया है. इसमें से चार एग्जिट पोल सूबे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाते दिख रहे हैं जबकि दो एजेंसियां बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बता रही है. वहीं दो एग्जिट पोल कांग्रेस को आसानी से बहुमत हासिल करता दिखा रहे हैं. इसमें से भी एक एजेंसी तो बीजेपी को 151 सीटें देती दिख रही है.

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh Exit Polls 2023: MP में BJP बन सकती है 'महारथी', 8 में से 4 बना रहे सरकार, दो में कांग्रेस

मध्य प्रदेश के लिए अलग-अलग एजेंसियों का एग्जिट पोल यहां देख सकते हैं :

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close