विज्ञापन

MP News: एमपी के मुरूम कांड में राष्ट्रीय महिला आयोग हुआ सख्त, डीजीपी से मांगा ये जवाब

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले का मुरूम कांड राष्ट्रीय महिला आयोग की चौखट तक पहुंच गया. इस पूरे मामले में आयोग ने सख्त रुख दिखाते हुए एमपी के डीजीपी को पत्र लिखकर विस्तार से रिपोर्ट मांगी है.

MP News: एमपी के मुरूम कांड में राष्ट्रीय महिला आयोग हुआ सख्त, डीजीपी से मांगा ये जवाब
MP News: एमपी के मुरूम कांड में राष्ट्रीय महिला आयोग हुआ सख्त, डीजीपी से ये मांगा जवाब.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के रीवा में दो महिलाओं को जिंदा गाड़ने के मामले में अब राष्ट्रीय महिला आयोग सख्त हो गया है. मामले को लेकर आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पूरे मामले को लेकर एमपी के डीजीपी को पत्र लिखकर विस्तार से रिपोर्ट मांगी है. पिछले दिनों एक जमीन विवाद को लेकर इलाके के दबंगों ने दो महिलाओं को मुरम के ढेर में जिंदा गाड़ने प्रयास किया था.मामले में वीडियो वायरल होने के बाद तूल पकड़ा. उसके बाद राज्य से लेकर केंद्र तक मामले में जांच शुरू हो चुकी है.

ये हुई कारवाई

महिला आयोग ने इस पूरे मामले में डीजीपी से तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है.पूछा है इस मामले में क्या-क्या करवाई की गई? दूसरी ओर राज्य सरकार ने इस मामले पर डंपर मालिक सहित मारपीट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. मामले में गंगेव पुलिस चौकी ने डंपर मालिक सहित मारपीट करने वालों के खिलाफ  कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया. तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.इलाज के बाद महिलाओं की हालत में सुधार है,लेकिन इसे लेकर सियासत जारी है. 

ये भी पढ़ें-  बजट की पाठशाला: उन कठिन शब्दों को आसान भाषा में समझिए, जिसका जिक्र वित्त मंत्री करेंगी

मामले पर सियासत जारी

उधर मुरूम कांड पर कांग्रेस लगातार हमलावर हो रही है. सोमवार बड़ी संख्या में कांग्रेसी रीवा में कलेक्ट्रेट घेराव करने कांग्रेस नेता विधायक अजय सिंह की अगुवाई में पहुंचे. उन्हें रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर कैनन का इस्तेमाल कर खदेड़ा गया. मामले को लेकर देर शाम कांग्रेस के राज्य सभा सांसद विवेक तंखा ने भी ट्वीट कर सरकार पर सवाल उठाए और ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने की मांग करते हुए इन्हें तालिबानी करार दिया.

 पुलिस अन्य दो की कर रही तलाश 

रीवा जिले के मनगवां थाना अंतर्गत ग्राम हिनौता पोस्ट जोरौट गांव में सड़क के विवाद में दो महिलाओं को जिंदा दफनाने की कोशिश मामले में, पुलिस ने पांच लोगों को आरोपी बनाया था. जिसमें तीन महिला के रिश्तेदार थे. जिनसे महिला का सड़क को लेकर विवाद चल रहा था. इसके अलावा एक ड्राइवर और एक डंपर का  मालिक था. इस मामले में अब तक  3 लोगों की  गिरफ्तारी हो चुकी है. दो की तलाश जारी है. सोमवार को दो गिरफ्तारियां हुई है, उसमें डंपर मालिक राजेश सिंह और डंपर का ड्राइवर प्रदीप कोल है. पीड़ित महिलाओं के देवरा आकाश पांडे की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. फिलहाल पुलिस अन्य दो की तलाश कर रही है

तीन माह से चल रहा था विवाद

दोनों परिवारों के बीच 3 महीने से चल रहा था, विवाद पांडे परिवार का पिछले 3 महीने से आपस में विवाद चल रहा था. एक पक्ष सड़क बनाना चाहता था, दूसरा पक्ष अपनी जमीन में सड़क बनाने की अनुमति नहीं दे रहा था. मुरूम के नीचे दबने वाली दोनों महिलाओं का कहना है कि उन्होंने पुलिस के पास भी शिकायत की थी. पुलिस ने कहा था ममला कोर्ट में है.  पुलिस ने दोनों पक्षों को कहा था, मामला कोर्ट में है, इसलिए कोर्ट के फैसले का इंतजार करिए. कोर्ट से जो भी फैसला आएगा. उसके हिसाब से कार्रवाई होगी. 

ये भी पढ़ें- MP News: जमीनी विवाद में महिलाओं को दबा दिया था मुरूम में, अब पुलिस ने सिखाया ऐसे सबक...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP में इन सड़कों को मिलेगी नई रफ्तार, इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए ₹3 हजार करोड़ मंजूर, CM ने कहा थैंक यू
MP News: एमपी के मुरूम कांड में राष्ट्रीय महिला आयोग हुआ सख्त, डीजीपी से मांगा ये जवाब
mahakal ka prasad Report of Mahakal's Laddoo Prasad came from the government lab
Next Article
Ujjain Mahakal Prasad: महाकाल के लड्डू प्रसाद की सरकारी लैब से आई रिपोर्ट, जानें- कितना है शुद्ध?
Close