वाह क्या नजारा है! बाघिन अपने तीन शावकों के साथ आराम करती हुई दिखी, पर्यटक ने मोबाइल में किया कैद

Machhli Baghin News: सतपुडा टाइगर रिजर्व के एसडीओ विनोद वर्मा ने बताया कि छुट्टियों के चलते काफी संख्या में पर्यटक सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के चूरना परिक्षेत्र में जंगल सफारी के लिए पहुंच रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Narmadapuram: बाघिन मछली अपने शावकों के साथ कैद हुई मोबाइल के कैमरे में

Madhya Pradesh: सतपुड़ा टाइगर रिजर्व ( Satpuda Tiger Reserve) से एक अद्भुत नजारा सामने आया है. यहां नाले के किनारे आराम करते बाघिन मछली (Machhali) के तीनों शावकों के शानदार नजारे के पर्यटकों को दीदार हुए और इन्हीं में से किसी ने इसको अपने मोबाइल में कैद कर लिया. ये नजारा जिसने भी देखा उसके मुंह से वाह ही निकला. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पार्क अपने यहां के बाघों के लिए बड़ा फेमस है. 

बाघिन मछली के तीन शावकों के हुए दीदार

नर्मदापुरम के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व स्थित चूरना परिक्षेत्र में एक बार फिर पर्यटकों को बाघिन मछली के तीनों शावकों के दीदार हुए हैं. सोमवार को पर्यटकों को जंगल सफारी के दौरान बाघिन मछली के तीनों शावक गर्मी से राहत पाने के लिए जंगल में नाले किनारे आराम करते दिखाई दिए. पर्यटकों ने इस खूबसूरत नजारे को अपने मोबाइल में कैद कर लिया.

Advertisement

बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं यहां

सतपुडा टाइगर रिजर्व के एसडीओ विनोद वर्मा ने बताया कि छुट्टियों के चलते काफी संख्या में पर्यटक सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के चूरना परिक्षेत्र में जंगल सफारी के लिए पहुंच रहे हैं. सोमवार को काफी दिनों के बाद बाघिन मछली के तीनों शावक नाले किनारे आराम करते पर्यटकों को दिखाई दिए हैं. ऐसी भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए दोनों शावक नाले किनारे पहुंचे होंगे. जंगल सफारी के दौरान पर्यटकों ने इस नजारे को अपने मोबाइल में कैद किया है. उन्होंने बताया कि बाघिन मछली के तीनों शावक करीब 10 महीने के हो गए हैं.

ये भी पढ़ें Priyanka Gandhi के वायनाड से 'पॉलिटिकल डेब्यू' पर BJP का तंज, कांग्रेस ने जताई खुशी, जानें कैसा रहा है राजनीतिक जीवन

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: पर्यावरण कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद सरकार ने खारिज किया मंत्री-विधायकों के नए आवास का प्रस्ताव

Topics mentioned in this article