विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

MP की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, जानिए क्या है वजह

MP Election 2023: यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने कहा है कि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं है. चार बार मुझे कोविड हुआ है. ऐसे में चुनावी भाग दौड़ मुझेसे नहीं हो सकेगी, इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ सकती.

Read Time: 4 min
MP की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, जानिए क्या है वजह
कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने विधानसभा चुनाव 2023 लड़ने से मना कर दिया है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ने से इनकार कर दिया है. उन्होंने इस बार में पार्टी को भी जानकारी दे दी है.

यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने कहा है कि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं है. चार बार मुझे कोविड हुआ है. ऐसे में चुनावी भाग दौड़ मुझेसे नहीं हो सकेगी, इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ सकती. पार्टी ने हालांकि उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह भी किया है. फिलहाल उन्होंने इस संबंध में पार्टी से साफ तौर पर यह कह दिया है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी.

कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

लगाए जा रहे थे कयास

पिछले कुछ दिनों से लगातार उनकी गतिविधि विधानसभा क्षेत्र में कम हो रही थी और इसी के चलते कयास लगाए जा रहे थे कि यशोधर राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia)  चुनावी मैदान से किनारा कर सकती हैं. मुख्यमंत्री की दो सभाएं हुईं और दोनों सभाओं में ही यशोधरा राजे सिंधिया उपस्थित नहीं रहीं. जन आशीर्वाद रैली में भी यशोधरा राजे सिंधिया नदारद दिखीं.

इससे पहले वह 26 सितंबर 2023 को शूटिंग रेंज के उद्घाटन के लिए शिवपुरी आई थीं

इससे पहले वह 26 सितंबर 2023 को शूटिंग रेंज के उद्घाटन के लिए शिवपुरी आई थीं

वह शिवपुरी में आयोजित होने वाले गणेश सांस्कृतिक समारोह में भी शामिल नहीं हुई थीं. इससे पहले वह 26 सितंबर 2023 को शूटिंग रेंज के उद्घाटन के लिए शिवपुरी आई थीं, लेकिन केवल 3 घंटे के लिए शिवपुरी रुकी और फिर वापस चली गईं.

इस बात ने बड़ा संकेत दिया था कि वह शिवपुरी से चुनाव नहीं लड़ रही हैं. लेकिन किसी भी तरह से इस बात की पुष्टि नहीं हो पा रही थी. पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार पार्टी कहीं न कहीं इस मामले से पहले से अवगत थी और शिवपुरी विधानसभा के साथ आस-पास की विधानसभाओं पर असर रखने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनावी मैदान में उतार सकती है.

ये भी पढ़ें- Satna News : रैगांव विधायक कल्पना वर्मा के साथ कांग्रेस नेता की अभद्रता, थाने में अड़ी रहीं MLA, केस दर्ज

क्या सिंधिया लड़ेंगे शिवपुरी से चुनाव..??

एक दिन पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के चुनाव लड़ने की अटकलें सामने आई थी और अब जब यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है, बल्कि शिवपुरी से नहीं उन्होंने चुनाव लड़ने से ही इनकार कर दिया है तो क्या ऐसे में पार्टी  केंद्रीय मंत्री सिंधिया को  शिवपुरी से अपना उम्मीदवार बनाकर सबको चौंका सकती है. इसमें कितनी सच्चाई है यह अभी नहीं कहा जा सकता, लेकिन इतना जरूर तय है कि इस सीट पर सिंधिया या उनके समर्थक को ही मौका मिलेगा. अगर यशोधरा चुनाव नहीं लड़ती हैं तो...

लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं यशोधरा ??

ये भी पढ़ें- Amit Shah और JP Nadda ने रायपुर में विधानसभा चुनाव को लेकर BJP नेताओं के साथ की बैठक

अटकलें यह भी लगाई जा रही हैं कि इस विधानसभा के चुनाव से किनारा करते हुए वह एक बार फिर या तो ग्वालियर सीट से संसद की दावेदारी ठोक सकती हैं या फिर गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से टिकट की मांग पार्टी से कर सकती हैं. शिवपुरी पहुंची यशोधरा राजे सिंधिया ने शूटिंग रेंज का उद्घाटन करने के दौरान कहा था कि हम 100 करोड़ की लागत से ग्वालियर के तिगरा डैम में वॉटर स्पोर्ट्स बनाने जा रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close