MP News: ग्वालियर पुलिस की "गांधीगिरी', जानिए ट्रैफिक नियम तोड़ने पर क्यों खिलाया जा रहा है बादाम का हलवा

Madhya Pradesh: देश में आए दिन एक्सीडेंट में कई जान चली जाती हैं साथ ही बड़ी संख्या में लोग घायल भी हो जाते हैं. ग्वालियर पुलिस ने ऐसे लोगों को हिदायत देने के लिए अनोखा कदम उठाया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

Madhya Pradesh News: अगर कोई यातायात के नियमों को तोड़ता है तो उसका चालान होता है, लेकिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) तो ऐसे लोगों को बादाम खिला रही है. जी हां आपने सही सुना चालान तोड़ने वाले लोगों को बादाम खिलाए जा रहे हैं. लेकिन इसके साथ आगे ट्रैफिक नियम ना तोड़ने की सख्त हिदायत भी दी जा रही है.

ग्वालियर यातायात पुलिस द्वारा अब सामाजिक संस्थाओं की मदद से लोगों को समझाने का अलग तरीका भी निकाला गया है. ग्वालियर के बस स्टैंड चौराहे के पास ट्रैफिक पुलिस ने सामाजिक संस्था वी केयर सोशल एंड मेडिकल सर्विस के साथ मिलकर जागरूकता अभियान शुरू किया है. और इसी दौरान नियम तोड़ने वालों को बादाम और बादाम का हलवा खिलाकर हिदायत दी जा रही है.   

Advertisement
Advertisement

7 मई को मतदान की भी की गई है अपील

इससे जुड़ी ट्रैफिक सूबेदार सोनम पाराशर का कहना है कि जब ट्रैफिक पुलिस के जवान लोगों को हेलमेट ना पहनने या तीन सवारी बैठाने पर चालान की कार्रवाई करते हैं तो लोग कहते हैं कि वह भूल गए. इसीलिए उनकी याददाश्त को मजबूत करने के लिए हम उन्हें बादाम  खिला रहे हैं और उन्हें हिदायत भी दे रहे हैं कि अगर अगली बार अगर वो भूले तो चालान कटना पक्का है. जिसमें सामाजिक संस्था के सदस्यों ने भी ट्रैफिक पुलिस का सहयोग किया है. यातायात जागरूकता के साथ ही लोगों से 7 मई को अपने घरों से निकलकर मतदान करने की अपील भी की गई है.

Advertisement

अनूठे ढंग से कर रहे हैं लोगों को जागरूक

देश में हर रोज एक्सीडेंट में कई जान चली जाती हैं. यातायात पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस द्वारा सामाजिक संस्था वी केयर सोशल एंड मेडिकल सर्विस के साथ मिलकर ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों को अनूठे ढंग से ही नियम न मानने वालों का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं. यह लोग नियम न मानने वालों को बादाम खिलाकर उनसे ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: बिलासपुर के रिहायशी इलाकों में चल रहा था गलत काम, पुलिस ने 16 लोगों को संदिग्ध हालत में पकड़ा

ये भी पढ़ें Special Trains: गर्मी की छुट्टियों में रेल का सफर हुआ आसान, इस साल चल रही 28 स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट 

Topics mentioned in this article