विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 19, 2023

Crime News : दहेज के पैसों ली थी कार, EMI के लिए पत्नी के साथ किया ऐसा काम कि पुलिस भी रह गई हैरान

Madhya Pradesh Latest News : युवती का कहना है कि गाड़ी के पैसों के साथ ही उसके पति और ससुराल के लोगों ने फ्लैट खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये मायके से लाने को कहने लगे, जब विवाहिता ने कहा कि उसके घर वालों के पास तो इतने पैसे है ही नहीं तो ससुराल के लोग उसे तरह-तरह से परेशान करने लगे. हद तो तब हो गई जब उसका पति प्रताड़ना के लिए उसके साथ अमानवीय तरीके से जबरन अप्राकृतिक कृत्य करने लगा.

Read Time: 4 mins
Crime News : दहेज के पैसों ली थी कार, EMI के लिए पत्नी के साथ किया ऐसा काम कि पुलिस भी रह गई हैरान
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Crime News : शादी में कम दहेज मिलने और शादी के बाद भी मायके से दहेज (Dowry) नहीं लाने पर दहेज लोभियों (Dowry Greedy) द्वारा विवाहिता को परेशान करने के मामले तो अक्सर आते रहते है, लेकिन ग्वालियर में दहेज प्रताड़ना (Dowry Harassment Case in Gwalior) का एक अजीब और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. इसमें पति ने महिला से पहले कार खरीदने के लिये डाउन पेमेंट (Down Payment) मायके से मंगवाया और मंहगी कार खरीदी और फिर उसकी ईएमआई (EMI) के लिए भी मायके से पैसे लाने की डिमांड करने लगा. जब महिला ने पैसे नहीं लाए तो वह शख्स अपनी के साथ मारपीट करने के साथ-साथ जबरन अप्राकृतिक सेक्स (Unnatural Sex) करने लगा. इन सबसे तंग आकर पीड़ित युवती ने ग्वालियर आकर अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है.

दहेज के पैसे से लग्जरी कार फाइनेंस करवाई

पीडिता के अनुसार ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना (University Police Station) क्षेत्र के सिटी सेंटर पटेल नगर क्षेत्र में स्थित एक कॉलोनी में रहने वाली युवती की शादी 2014 में बेंगलुरू स्थित कलमाड़ी परिवार में हुई थी. युवक का परिवार व्यवसायी है. शादी के समय विवाहिता के घर वालों यानी मायके पक्ष ने पूरी सामर्थ्य से दान-दहेज दिया था. लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही पति और ससुराल वाले विवाहिता से और ज्यादा दहेज लाने की डिमांड करते हुए परेशान करने लगे.

लड़की की परेशानी सुनकर मायके वालों ने लड़के को आठ लाख रुपये बैंक ट्रांसफर के जरिये भेज दिए. लेकिन इसके बावजूद भी हालात नहीं बदले. युवक ने आठ लाख देकर एक लग्जरी कार फाइनेंस करवा ली और फिर हर माह किश्त (EMI) के लिए पैसे की डिमांड करने लगा.

फ्लैट के लिए मांगे एक करोड़ रुपये

युवती का कहना है कि गाड़ी के पैसों के साथ ही उसके पति और ससुराल के लोगों ने फ्लैट खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये मायके से लाने को कहने लगे, जब विवाहिता ने कहा कि उसके घर वालों के पास तो इतने पैसे है ही नहीं तो ससुराल के लोग उसे तरह-तरह से परेशान करने लगे. हद तो तब हो गई जब उसका पति प्रताड़ना के लिए उसके साथ अमानवीय तरीके से जबरन अप्राकृतिक कृत्य करने लगा, जिससे उसे अत्यंत पीड़ा और ग्लानि होने लगी. जब ये सब कुछ असहनीय हो गया तो युवती जैसे-तैसे अपने मायके ग्वालियर आयी और उसने अपनी आपबीती माँ को बताई तो उनके रोंगटे खड़े हो गए.

केस दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

एडिशनल एसपी (Additional SP) निरंजन शर्मा ने बताया कि युवती को लेकर उसके माँ-बाप पुलिस अधिकारियों से मिले और उसके बाद उनके निर्देश पर महिला थाने में युवती के पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, अप्राकृतिक ढंग से सेक्स के लिए मजबूर करने जैसी धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें : सतपुड़ा टाइगर रिजर्व : कोर एरिया में आग नहीं जला सकते, पर 'माननीय' के लिए चूल्हे पर बना मुर्गा-भरता-बाटी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
3 साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 लोग गंवा रहे जान
Crime News : दहेज के पैसों ली थी कार, EMI के लिए पत्नी के साथ किया ऐसा काम कि पुलिस भी रह गई हैरान
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;