Ladli Behna Yojana: खुशखबरी... CM मोहन ने ट्रांसफर की लाडली बहना, किसान कल्याण योजना की किस्त, छिपरी का नाम बदलकर मातृधाम किया

Ladli Behna Scheme 14th Instalment: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना अंतर्गत बहनों के खाते में राशि का अंतरण किया. प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में ₹1574 करोड़ की राशि का अंतरण किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

CM Mohan Yadav in Chhipri: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ जिले में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के तहत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने विभिन्न राशि को ट्रांसफर किया है. वहीं टीकमगढ़ जिले के ग्राम छिपरी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने की कई घोषणाएं भी की हैं. मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 81 लाख से अधिक किसानों के खाते में वर्ष 2024-25 की प्रथम किस्त की राशि ₹1630 करोड़ का सिंगल क्लिक से अंतरण किया.

छिपरी का नाम बदलकर मातृधाम किया

CM मोहन यादव ने कहा भारत एक मात्र ऐसा देश है, जो अपने आपको मातृशक्ति से जोड़ता है. माता ही बच्चों को संस्कार देती है. हमारे यहां भगवान से भी पहले मां का नाम ​लिया जाता है इसलिए मैं जन भावनाओं के अनुरूप ग्राम छिपरी का नाम बदलकर 'मातृधाम' करने की घोषणा करता हूं. 

ग्राम छिपरी को पर्यटन का केंद्र बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे. यहां विभिन्न प्रकार के उद्योगों की भी संभावनाएं हैं, जो भी यहां उद्योग लगाना चाहेगा, मध्यप्रदेश सरकार द्वारा उसे हर तरह से सहयोग दिया जाएगा.

गैस सिलेंडर रीफिल योजना के पैसे भी भेजे

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने टीकमगढ़ जिले के ग्राम छिपरी में आयोजित कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से ₹450 में गैस सिलेंडर रीफिल योजना के अंतर्गत प्रदेश की 24 लाख से अधिक बहनों के खाते में ₹41 करोड़ से अधिक की अनुदान राशि का अंतरण किया.

Advertisement

इस कार्यक्रम में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के अंतर्गत प्रदेश के 55 लाख से अधिक हितग्राहियों को ₹330.96 करोड़ की सहायता राशि का सिंगल क्लिक से अंतरण किया गया.

Advertisement
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना अंतर्गत बहनों के खाते में राशि का अंतरण किया. प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में ₹1574 करोड़ की राशि का अंतरण किया गया है.
Advertisement

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा मैं बाबा महाकाल की नगरी से आता हूं और आज यहां भगवान महाकाल की 'सदाशिव प्रतिमा' का अनावरण करके मेरा जीवन धन्य हो गया है. सरकार के साथ मिलकर जब समाज में संतों के आशीर्वाद से कोई काम किया जाता है तो सफलता की गारंटी 100% हो जाती है.

यह भी पढ़ें: Vidhan Sabha Session: ये BJP विधायक लेकर आएंगे संविधान के आर्टिकल 30 को खत्म करने का अशासकीय संकल्प

यह भी पढ़ें : MPPSC Topper: वन सेवा परीक्षा में टॉप कर रीवा के शुभम शर्मा रेंजर के बाद एसीएफ के पद पर चयनित

यह भी पढ़ें : Kisan Samman: मेहनत-लगन से बंजर ज़मीन को बना डाला कमाई का जरिया, ग्राफ्टेड बैंगन से हो रहा लाखों का मुनाफा

यह भी पढ़ें : Mirzapur 3 Review: गुड्डू भैया-गोलू का भौकाल, गद्दी को लेकर घमासान, 10 एपिसोड्स में दिखेंगे ट्विस्ट व टर्न