MP News: छतरपुर में NHAI के अधिकारी के घर पर CBI का छापा, 6 लोगों को हिरासत में लिया...ये था मामला

MP News: CBI की छापेमारी दोपहर एक बजे तक जारी रही. इस कार्रवाई के बाद सीबीआई ने चार लोगों को हिरासत में लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Madhya Pradesh: छतरपुर (Chhatarpur) में CBI ने छापेमारी की कार्रवाई की है. सीबीआई (CBI) ने चार लोगों को हिरासत में लिया. छतरपुर (Chhatarpur) के सिविल लाइन थाना अंतर्गत शनिवार देर रात रात सीबीआई की 18 सदस्यों की टीम ने NHAI के अधिकारी के घर दबिश दी. सीबीआई हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है.

कुल 6 लोगों से सीबीआई की टीम ने की पूछताछ

रविवार की सुबह जब सारे दफ्तरों में अवकाश मनाया जा रहा था. तभी जिले के चन्द्रपुरा पन्ना रोड पर स्थित एनएचएआई के दफ्तर में अफरा-तफरी मच गई. दरअसल दिल्ली से आई सीबीआई की एक टीम ने एनएचएआई से जुड़ी भ्रष्टाचार की एक शिकायत के मामले में रविवार को यहां जांच-पड़ताल की. यह टीम शनिवार की रात ही पहुंच गई थी. जिसने लगभग 16 घंटे तक जांच-पड़ताल के बाद एनएचएआई के डायरेक्टर पीएल चौधरी सहित 6 लोगों से पूछताछ की और इसके बाद इन्हें हिरासत में लेकर दिल्ली रवाना हो गई. हालांकि इस पूरी कार्रवाई के संबंध में सीबीआई के अधिकारियों ने मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी है.

Advertisement

एक शिकायत के संबंध में की पूछताछ

स्थानीय पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम शनिवार की रात 8 बजे पन्ना रोड केअम्बेडकर नगर में रहने वाले एनएचएआई के डायरेक्टर पीएल चौधरी के घर पहुंची और यहां पहुंचकर उनसे एक शिकायत के संबंध में काफी देर तक पूछताछ करती रही. टीम ने रविवार की सुबह उनके साथ ही एनएचएआई कार्यालय जाकर कुछ दस्तावेज बरामद किए और उन्हीं की निशानदेही पर सड़क निर्माण करने वाली पीएनसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ब्रजेश मिश्रा को भी हिरासत में लिया. इसके बाद एनएचएआई और पीएनसी से जुड़े शुभम जैन, अनिल जैन, सत्यनारायण अंगलूरी और प्रेम कुमार सिन्हा को भी पकड़ा गया.

Advertisement

सीबीआई की टीम ने कुछ भी बताने से किया इनकार

शाम करीब 4 बजे सीबीआई की टीम इन सभी 6 लोगों को एनएचएआई के वाहनों में ही बैठाकर जिला अस्पताल पहुंची. यहां सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और पकड़े गए लोगों के मेडिकल कराए गए और इसके बाद इन सभी को लेकर दिल्ली रवाना हो गई. मीडिया के बार-बार अनुरोध के बावजूद सीबीआई ने गोपनीयता का हवाला देते हुए इस कार्रवाई के संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी।.

Advertisement

दोपहर 1 बजे तक हुई है ये कार्रवाई

ये कार्रवाई रविवार की दोपहर 1 बजे तक हुई है. फिलहाल इस कार्रवाई से जुड़े सभी अधिकारी-कर्मचारी मीडिया से बातचीत नहीं कर रहे हैं. उनका कहना है कि कार्रवाई अभी जारी है जैसे ही खत्म होती है पूरी जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें NDTV Exclusive: जंग के मैदान में जवान बोले- "सरेंडर कर दो", नक्सलियों ने खोल दी फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में ये टॉप नक्सली हुए ढेर 

ये भी पढ़ें Ind vs Pak, T20 World Cup 2024: आज भारत-पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला, क्या नासाउ काउंटी के पिच पर बाबर-सेना को धूल चटाएगी रोहित ब्रिगेड?

Topics mentioned in this article