विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs Pak, T20 World Cup 2024: आज भारत-पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला, क्या नासाउ काउंटी के पिच पर बाबर-सेना को धूल चटाएगी रोहित ब्रिगेड?

India vs Pakistan Match Playing 11 Prediction: भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का महा मुकाबला न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट काउंटी स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा. इस मैच का सभी फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Ind vs Pak, T20 World Cup 2024: आज भारत-पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला, क्या नासाउ काउंटी के पिच पर बाबर-सेना को धूल चटाएगी रोहित ब्रिगेड?
Ind vs Pak, T20 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान के बीच आज महा मुकाबला.

India vs Pakistan T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK T20 World Cup 2024) के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का महा मुकाबला रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. ये रोमांचक मुकाबला न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट काउंटी में रात 8 बजे से खेला जाएगा. इस मैच का सभी फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दरअसल, जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है तो फैन्स के बीच मैच का रोमांच चरम पर होता है. अब एक बार फिर दोनों टीमों के बीच सुपरहिट मुकाबला होने की उम्मीद है.

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत एक मैच जीत चुका है तो पाकिस्तान को यूएसए के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में सभी की नजरें दोनों टीमों के खिलाड़ियों के साथ पिच पर भी रहने वाली हैं. ऐसे में आज भारत और पाकिस्‍तान के बीच महामुकाबले को फैंस कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं, इसके साथ ही पिच रिपोर्ट, कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज और संभावित प्लेइनिंग इलेवन. 

भारत बनाम पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में हेड टू हेड (T20 World Cup 2024 Head to Head)

भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक कुल 7 मैच हुए हैं, जिसमें से 6 मैच में भारत को जीत मिली है, जबकि एक मैच पाकिस्तान की टीम जीतने में सफल रही है. एक मैच टाई रहा था, जिसे भारत ने बॉल आउट में जीता था. 

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच सर्वोच्च स्कोर 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान रहा. इस मैच में भारत ने 160 रन बनाया था, जबकि न्यूनतम स्कोर 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने 118 रन बनाया था. 

बल्लेबाज या गेंदबाज, किसका होगा नासाउ काउंटी के पिच पर राज?

भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप का महा मुकाबला न्यूयॉर्क की नासाउ काउंटी के पिच पर खेला जाएगा. ये पिच बल्लेबाजों के लिए जानलेवा है. दरअसल, इस पिच पर रोहित शर्मा और ऋषभ पंच समेत कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं.  यहां के असमतल उछाल ने बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है. हालांकि ये पिच गेंदबाजों को रास आती है. बता दें कि इस पिच पर अभी तक कुल 4 मैच खेले गए हैं. वहीं अब तक के इन मैचों में एक बार भी टीम 150 का आंकड़ा नहीं छू पाई है.

दरअसल, इस पिच पर सबसे पहले श्रीलंका की टीम मात्र 77 रनों पर ढेर हो गई, जबकि आयरलैंड की टीम 96 रन ही बना पाई. वहीं कनाडा 100 रन और अफ्रीकी की टीम 106 रन बना सकी. 

भारत बनाम पाकिस्तान का मैच कहां और कब खेला जाएगा?

टी20 विश्व कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच आज का मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मुकाबला आज रात 8 बजे खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:30 बजे होगा. 

भारत बनाम पाकिस्तान टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा,  शिवम दुबे, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, इमाद वसीम, उस्मान खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह.
 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

अगर आप भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का महामुकाबला का सीधा प्रसारण देखना चाहते हैं तो स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर जा सकते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का लाइव कमेंट्री हिंदी में देखना चाहते हैं तो उसके लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल पर जा सकते हैं, जबकि अंग्रेजी में देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD पर जा सकते हैं. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स चैनल (Star Sports) के अन्य रीजनल चैनल पर तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में IPL 2024 का फाइनल मैच की लाइव कमेंट्री देख सकते हैं.

साथ ही दूरदर्शन पर ये मैच फ्री में देखा जा सकता है. वहीं आप कहीं भी बैठे भारत पाकिस्तान मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आप इसका लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार देख सकते हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप का महा मुकाबला से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: T20 World Cup: ये खिलाड़ी चला तो टी20 विश्व कप में होगा भारत का राज, आंकड़े हैं बेहद शानदार...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिखेगा रोमांच, रोमांच और बेहिसाब रोमांच! भारत- पाकिस्तान के बीच आज होगा महामुकाबला, जानिए मैच से जुड़ी सारी जानकारियां
Ind vs Pak, T20 World Cup 2024: आज भारत-पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला, क्या नासाउ काउंटी के पिच पर बाबर-सेना को धूल चटाएगी रोहित ब्रिगेड?
T20 World Cup 2024, India vs Pakistan LIVE Cricket Score: Cricket Match betwenn India and Pakistan in New York Rohit Sharma Virat Kohli
Next Article
T20 World Cup 2024, India vs Pakistan LIVE Score: कोहली के बाद रोहित शर्मा भी हुए आउट, शाहीन आफरीदी ने लिया विकेट...
Close
;