विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश में आप भी दे सकते हैं योगदान, इस तारीख तक यहां भेजे सुझाव

MP Budget: डिप्टी CM ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Dr Mohan Yadav) के नेतृत्व में बजट के माध्यम से प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों के विस्तार के साथ-साथ, रोजगार के नये अवसर सृजित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के समग्र विकास व आम नागरिकों के जीवन खुशहाल बनाने, विकास की गति सतत बनाये रखने, आधारभूत सुविधाओं का विकास व सभी वर्गों के कल्याण करने के लिये बजट निर्माण एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है.

Read Time: 3 mins
MP News: विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश में आप भी दे सकते हैं योगदान, इस तारीख तक यहां भेजे सुझाव

Viksit Bharat News: मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister of Madhya Pradesh) जगदीश देवड़ा ने विकसित भारत (Viksit Bharat) निर्माण में मध्यप्रदेश के अधिकाधिक योगदान के लिये वर्ष 2024-25 के बजट निर्माण में नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए है. उन्होंने कहा कि नागरिकों के सहयोग से प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को विस्तार देने में मदद मिलेगी. डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister) के विकसित भारत के सपनों को पूरा करने में मध्यप्रदेश महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

बजट की तैयारी शुरु है

डिप्टी सीएम ने कहा कि विकसित भारत के निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति को ध्यान में रखते हुये प्रदेश के वर्ष 2024-25 का बजट तैयार किया जा रहा है. इस प्रक्रिया में समाज के सभी वर्गों से प्राप्ति सुझावों, मार्गदर्शन, प्राथमिकताओं आदि से प्रदेश का बजट, प्रदेश के सर्वांगीण विकास की दिशा में बढ़ाया गया एक और महत्वपूर्ण कदम साबित होगा. देवड़ा ने नागरिकों से प्रदेश की राजस्व आय में वृद्धि के सुझाव के साथ बजट को और अधिक लोक-कल्याणकारी बनाने में सहयोग करने का आग्रह किया है.

यहाँ पर दे सुझाव

MPMYGov द्वारा नागरिकों को सुझाव, मार्गदर्शन आमंत्रित किए है. आप 15 जून 2024 तक सुझाव दे सकते हैं. नागरिकों द्वारा पोर्टल MPMYGov पर, दूरभाष क्रमांक 0755-2700800, Email - budget.mp@mp.gov.in एवं वित्तीय प्रबंध सूचना प्रणाली 218-एच, द्वितीय तल, वल्लभ भवन मंत्रालय भोपाल पिन कोड - 462004 पर सुझाव दिये जा सकते हैं.

सुझावों के साथ अपना नाम, शहर, जिला पिनकोड भी अंकित करने का आग्रह किया गया है. मुख्य रूप से शिक्षा, रोजगार, कृषि, उद्योग, ग्रामीण विकास, शहरी विकास, सड़क, अधोसंरचना, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक कल्याण, राजस्व संग्रहण, प्रशासनिक सुधार विषयों पर सुझाव आमंत्रित किये गये हैं.

डिप्टी CM ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Dr Mohan Yadav) के नेतृत्व में बजट के माध्यम से प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों के विस्तार के साथ-साथ, रोजगार के नये अवसर सृजित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के समग्र विकास व आम नागरिकों के जीवन खुशहाल बनाने, विकास की गति सतत बनाये रखने, आधारभूत सुविधाओं का विकास व सभी वर्गों के कल्याण करने के लिये बजट निर्माण एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है. इसमें सभी नागरिकों की भागीदारी और उनकी महत्वाकांक्षाओं की अभिव्यक्ति होना चाहिए.

यह भी पढ़ें : MPPSC Result: 11th Fail हैट्रिक लगाकर बनी डिप्टी कलेक्टर, किसान की बेटी ने बढ़ाया मान, जानिए सक्सेस प्लान

यह भी पढ़ें : MPPSC 2021 Toppers: "8 से 10 घंटे पढ़ाई, डेडिकेशन और....", पीएससी के टॉपर्स ने बताया सफलता का मंत्र

यह भी पढ़ें : ठेकेदार की दबंगई... स्कूल बिल्डिंग के लिए रोक दिया नहर का पानी, लोग जलसंकट से परेशान, अधिकारी मौन

यह भी पढ़ें : NEET 2024: प्रियंका गांधी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक, NEET Scam पर ऐसे उठे सवाल, NTA ने क्या कहा जानिए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MPPSC के 1st Attempt में पवन बने डिप्टी कलेक्टर, गरीब बच्चों पर कही बड़ी बात 
MP News: विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश में आप भी दे सकते हैं योगदान, इस तारीख तक यहां भेजे सुझाव
MPPSC 2022 Mains Result Out: MPPSC Mains 2022 Result Declared Check result here, know all the complete details, 1286 candidates selected for interview
Next Article
MPPSC Mains 2022 Result घोषित, इतने स्टूडेंट्स का हुआ इंटरव्यू के लिए चयन, यहां देखें अपना रोल नंबर
Close
;