PCR में फोन कर जमा रहा था धाक, पुलिस ने दबोचा तो निकला फर्ज़ी सब-इंस्पेक्टर 

शातिर आरोपी प्रदेश के एक जेलर को अपना निशाना बनाने की तैयारी कर रहा था...लेकिन इससे पहले वो अपने मंसूबों में कामयाब हो पाता, वह पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स भिंड ज़िले की PCR में फोन करके अपने लिए गन-मैन की डिमांड कर रहा था...इस दौरान हेड कांस्टेबल को शक हुआ.

Advertisement
Read Time: 16 mins
PCR में फोन कर जमा रहा था धाक, पुलिस ने दबोचा तो निकला फर्ज़ी सब-इंस्पेक्टर

MP Latest News: मध्य प्रदेश के भिंड ज़िले में एक ऐसे फर्जी पुलिस सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है जो भोपाल पुलिस कमिश्नर के नाम पर फोर्स मांगकर अपना रौब झाड़ता था. फिर ट्रांसफर के नाम पर मोटी रकम लेकर ठगी करता था. खबर है कि शातिर आरोपी प्रदेश के एक जेलर को अपना निशाना बनाने की तैयारी कर रहा था...लेकिन इससे पहले वो अपने मंसूबों में कामयाब हो पाता, वह पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स भिंड ज़िले की PCR में फोन करके अपने लिए गन-मैन की डिमांड कर रहा था...इस दौरान हेड कांस्टेबल को शक हुआ. जब जांच की गई तो पूरे मामले का राजफास हुआ और पुलिस ने शातिर आरोपी को धर-दबोचा. 

आखिर कैसे पकड़ा गया फ़र्ज़ी इंस्पेक्टर? 

दरअसल, जिला पुलिस कंट्रोल रूम में एक कॉल आया था. सामने वाले शख्स ने खुद को सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह बताते हुए कहा कि वह भोपाल पुलिस कमिश्नर के ऑफिस में काम करता है. आरोपी ने खुद को भोपाल पुलिस कमिश्नर हरि नारायण चारी मिश्रा का करीबी बताया. इसके बाद आरोपी शख्स ने SHO, हेड कांस्टेबल और DSP हेडक्वार्टर का नंबर भी लिया. साथ ही उसने गनर भेजने की मांग की. इस पर पुलिस कंट्रोल रूम के हेड कांस्टेबल अरुण दीक्षित को शक हुआ और उन्होंने शख्स के इरादों को भांप लिया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : 'भगवान' मय हुई साय कैबिनेट! CM समेत सात मंत्रियों के नाम का है 'विष्णु' से कनेक्शन

Advertisement

इसके बाद हेडक्वार्टर DSP ने भी कंट्रोल रूम फोन लगाकर उसके बारे में पता लगाने के लिए कहा. भिंड पुलिस कंट्रोल रूम से पता लगाने पर पता चला कि मिली कि भोपाल पुलिस कमिश्नर हरि नारायण चारी मिश्रा के पास इस नाम का कोई व्यक्ति नहीं है. इस पर सायबर सेल अलर्ट हो गई. जिसके बाद सायबर सेल को इस शख्स को पकड़ने की जिम्मेदारी दी गई. करीब दो घंटे बाद ही दोपहर 12 बजे पुलिस ने उसे पकड़ लिया. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अंकित परिहार है जो उत्तर प्रदेश के पिपरौली गांव का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, पुलिस ने जब पकड़े गए युवक की कुंडली खंगाली गई तो पता चला कि वह इस तरह की हरकत उत्तरप्रदेश के जालौन, ग्वालियर और भोपाल में भी कर चुका है. भोपाल में अपराध दर्ज होने के बाद भोपाल पुलिस भिंड ज़िला पहुंचीं और आरोपी को अपनी हिरासत में लेकर चली गई है. मामले में आगे की जांच जारी है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : BJP की ऐतिहासिक जीत, ED की कार्रवाई से महादेव ऐप तक... छत्तीसगढ़ में इन घटनाओं का गवाह रहा 2023

Topics mentioned in this article