Chhindwara Lok Sabha Seat: पंजे से छिन गया 'छिंदवाड़ा का सियासी दुर्ग', बंटी विवेक ने दी नकुलनाथ को कड़ी मात

2024 Election Results: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav Result 2024) के शुरुआती रुझानों में मध्यप्रदेश में बीजेपी बड़ी जीत दर्ज करते हुए दिख दिख रही थी. बीजेपी ने एमपी में क्लीन स्वीप किया है.बंटी विवेक साहू को 644738 वोट मिले हैं, उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी नकुलनाथ को 113618 वोटों से मात दी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
2

MP Lok Sabha Election Result 2024: एमपी में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav Result 2024) के रुझानों में बीजेपी क्लीन स्वीप के मोड पर शुरु से ही दिख रही थी. अबतक के रुझानों में जहां एक ओर NDA के 400 पार वाले नारे पर ब्रेक लगता हुआ दिख रहा है, तो वहीं, INDIA गठबंधन शानदार कम बैक करते हुए दिख रहा है. लेकिन एमपी की बात करें तो यहां कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लग रहा है. वहीं, बीजेपी ने इस बार कांग्रेस के मजबूत किले छिंदवाड़ा पर भी अपना कब्जा जमा लिया है जीतकर. 

मीडिया से बात करते हुए एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि चौथा राउंड समाप्त हो चुका है. मुझे छिंदवाड़ा के लोगों में भरोसा है. साथ ही मुझे उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन की परफॉर्मेंस काफी अच्छी होगी.

बीजेपी ने झोंक दी पूरी ताकत

Advertisement

छिंदवाड़ा कांग्रेस का अभेद किला है. लेकिन कांगेस के इस सियासी किले को बीजेपी ने इस बार भेदने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. यहां कमलनाथ के बेट नकुलनाथ और बीजेपी के बंटी विवेक साहू के बीच मुकाबला था. 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो सिर्फ छिंदवाड़ा सीट ही कांग्रेस के खाते में आई थी. अब इस बार समीकरण उलट हो गए हैं. नकुलनाथ को अपनी पूरी ताकत झोकनी पड़ी अपने किले को बचाने को लेकिन नहीं बचा पाए. लोकसभा चुनाव 2024 में बंटी विवेक साहू को 644738 वोट मिले हैं, उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी नकुलनाथ को  113618 वोटों से मात दी है. वहीं नकुलनाथ के खाते में 531120 वोट ही आ पाए हैं. नकुलनाथ के हारते ही एमपी में कांग्रेस का एक मजबूत किला ढह गया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Khandwa Lok Sabha Seat: गिनती जारी, BJP आगे CONG पीछे, EVM पर उठे ये सवाल

एमपी में इन सीटों पर ये हैं आगे

 एमपी की सभी 29 लोकसभा सीट के लिए मंगलवार सुबह  8 बजे से मतगणना शुरु हो गई थी. शुरूआती रुझानों से ही  BJP सभी सीट पर बढ़त बरकरार रखे रही है. BJP के प्रमुख उम्मीदवार जो आगे थे, उनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया (गुना), शिवराज सिंह चौहान (विदिशा) शामिल थे, वी.डी. शर्मा (खजुराहो), संध्या राय (भिंड), लता वानखेड़े (सागर), वीरेंद्र कुमार (टीकमगढ़), फग्गन सिंह कुलस्ते (मंडला), शंकर लालवानी (इंदौर),  आलोक शर्मा (भोपाल) और रोडमल नागर (राजगढ़) हैं.इन सबने बड़े मार्जिन से कांग्रेस को अपनी-अपनी सीट से मात दी है. 

ये भी पढ़ें- Indore Lok Sabha Result: NOTA ने बनाया नया रिकॉर्ड, इंदौर में मिले 1 लाख 27 हजार से ज्यादा वोट

Advertisement