विज्ञापन
Story ProgressBack

Khandwa Lok Sabha Seat: गिनती जारी, BJP आगे CONG पीछे, EVM पर उठे ये सवाल

2024 Election Results: कांग्रेस अभिकर्ता आलोक रावत का कहना है कि जिला निर्वाचन अधिकारी से उन्होंने मतगणना रुकवाने के लिए निवेदन किया था. लेकिन निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें जांच की बात कह कर टाल दिया और मतगणना नहीं रोकने की बात कही है.

Read Time: 2 mins
Khandwa Lok Sabha Seat: गिनती जारी, BJP आगे CONG पीछे, EVM पर उठे ये सवाल

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव की मतगणना (Lok Sabha Election 2024 Counting) के रुझानों के बीच ही कांग्रेस (Congress) ने अब ईवीएम (EVM) पर सवाल उठने शुरू कर दिए हैं. खंडवा लोकसभा (Khandwa Lok Sabha Seat) में कांग्रेस के निर्वाचन एजेंट ने EVM पर सवाल खड़े किए हैं. उनका कहना है कि मतदान के 20 दिन बाद भी EVM 99% तक चार्ज अवस्था में मिली है. उन्हें शंका है कि ईवीएम के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ की गई होगी. कांग्रेस के चुनाव अभिकर्ता ने खंडवा निर्वाचन अधिकारी से अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई है. कांग्रेस अभिकर्ता आलोक रावत का कहना है कि जिला निर्वाचन अधिकारी से उन्होंने मतगणना रुकवाने के लिए निवेदन किया था. लेकिन निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें जांच की बात कह कर टाल दिया और मतगणना नहीं रोकने की बात कही है. बता दें कि पूरे देश में इस वक्त भारतीय जनता पार्टी (BJP) रुझानों में लीड करती नजर आ रही है, लेकिन कांग्रेस भी कहीं ना कहीं रुझानों में बनी हुई है. इसी बीच कांग्रेस की ओर से ईवीएम पर सवाल खड़े होना भी आप शुरू हो गए हैं.

ये हैं एमपी के खास चेहरे

लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश के प्रमुख चेहरों की बात करें तो सबसे पहले छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नकुलनाथ का नाम सामने आता है. इस सीट पर सभी की निगाहें रहेंगी, क्योंकि यह ही एक मात्र ऐसी सीट है जिस पर कांग्रेस का कब्जा है. इसके अलावा गुना सीट पर भी नजरें हैं क्याेंकि यहां से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान पर हैं. विदिशा लोकसभा सीट से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान हैं. खजुराहो से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को फिर से मौका दिया गया है. वहीं भोपाल से आलोक शर्मा बीजेपी का चेहरा हैं. सतना से विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखने वाले गणेश सिंह को बीजेपी ने मौका दिया है. 

यह भी पढ़ें : Election Results: मतगणना की उल्टी गिनती शुरू, जानें कैसी है चुनाव आयोग की तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पलायन नहीं हो रहा, आय बढ़ने से नहीं मिल रहे मजदूर : MP सरकार
Khandwa Lok Sabha Seat: गिनती जारी, BJP आगे CONG पीछे, EVM पर उठे ये सवाल
Many people in the village are suffering from diarrhea the collector said that he will take major action
Next Article
गांव में कई लोग हुए Diarrhea के मरीज, कलेक्टर ने कही बड़ी कार्रवाई करने की बात
Close
;