Indore : ठेकेदार की लापरवाही पड़ी भारी ! गड्ढे में समा गई मासूम...फिर हुआ ये

Indore MP News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से प्रशासन की लापरवाही का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर नगर निगम के खुले गड्ढे में गिरने से एक मासूम बच्ची अंदर डूबने लगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से प्रशासन की लापरवाही का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर नगर निगम के खुले गड्ढे में गिरने से एक मासूम बच्ची अंदर डूबने लगी. घटना इंदौर के चंदन नगर इलाके की है. यही नहीं, बच्ची की गड्ढे में गिरने की घटना का एक फुटेज वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि मामले में गनीमत रही कि बच्ची को मौके पर मौजूद लोगों ने खींच कर निकाल लिया. अगर ज़रा-सी भी चूक या देरी होती तो कोई भी अनहोनी घट सकती थी.

हादसे के बाद जागा नगर निगम

जिसके बाद इंदौर नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए LNT कंपनी के ठेकेदार पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. नगर निगम के आयुक्त शिवम वर्मा ने इस मामले में निगम के सब-इंजीनियर का वेतन काटने के भी आदेश दिए हैं.

नगर निगम पर उठे सवाल

दरअसल, यह घटना तब हुई जब ड्रेनेज लाइन के लिए LNT कंपनी की तरफ से एक गड्ढा खोदा गया था. इस गड्ढे को पार करते समय एक बच्ची उसमें गिर गई थी. गनीमत यह रही कि बच्ची ड्रेनेज लाइन में नहीं गिरी और बाहर निकल आई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ, जिससे नगर निगम की व्यवस्थाओं पर सवाल उठने लगे.

जानिए कहाँ पर हुई चूक ?

नियमों के मुताबिक, नगर निगम के ठेकेदार को काम के दौरान रास्ता ब्लॉक करने के बोर्ड लगाने चाहिए थे और गड्ढे के आसपास सुरक्षा के उपाय करने चाहिए थे. लेकिन ठेकेदार और निगम के बीच ठेके के एग्रीमेंट में शामिल इन नियमों की अनदेखी की गई. इस लापरवाही के चलते निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया.

Advertisement

क्या बोले जिम्मेदार ?

आयुक्त शिवम वर्मा ने कहा, "यह गंभीर घटना है और भगवान का शुक्र है कि बच्ची सुरक्षित है. भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हों, इसके लिए LNT के सभी ठेकेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि वे पूरी बैरिकेडिंग करें और कार्य स्थल पर यातायात को ब्लॉक करें. "

ये भी पढ़ें : 

दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला

दोषियों पर कार्रवाई की बात

इसके साथ ही, आयुक्त ने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इंदौर नगर निगम की लापरवाही के मामलों में पहले भी जानें जा चुकी हैं. राऊ क्षेत्र में बारिश के दौरान ड्रेनेज का ढक्कन खोल देने से एक बच्चे की मौत  भी हो चुकी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

Topics mentioned in this article