MP Flood News: नहीं थम रहा बारिश का कहर, बाढ़ में फंसे 40 लोगों की ऐसे बचाई गई जान

MP News: धसान नदी में फंसे 5 लोगों का रेस्क्यू हुआ. कलेक्टर पार्थ जैसवाल और एसपी अगम जैन के मौके पर पहुंचने से सुरक्षित और फास्ट तरीके से त्वरित कार्रवाई हो सकी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattarpur News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले में भारी बारिश (Heavy Rain) का कहर देखने को मिला. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए छतरपुर (Chhatarpur) कलेक्टर पार्थ जैसवाल और एसपी अगम जैन ने मौके पर पहुंचकर ग्राम सलैया में धसान नदी (Dhasan River) में फंसे पांच लोगों को बचाया. इसमें एक बच्चा समेत चार युवक सुरक्षित बचा लिए गए. यह रेस्क्यू प्रशासन की टीम और ग्रामीणों की मदद से की गई थी. 

कलेक्टर और एसपी ने किया बचाव कार्य

ग्रामीणों ने की प्रशासन की मदद

जिला कलेक्टर और एसपी के पहुंचने के बाद ग्रामीणों को फंसे लोगों की मदद करने में प्रेरणा मिली. उन्होंने तमाम प्रशासनिक और पुलिस अमले के साथ मिलकर गांव के युवाओं ने सभी को सुरक्षित बचा लिया. रेस्क्यू में तीन स्थानीय गोताखोरों, रज्जू यादव, मंकेश यादव और जीतेन्द्र यादव ने फंसे हुए लोगों को नदी के तेज बहाव में तैरकर बचाने का प्रशंसनीय कार्य किया. बाढ़ में फंसे सात साल के बच्चे ने बताया कि हम सुबह से फंसे हुए थे. अंततः सभी ने मिलकर बचा लिया गया. रेस्क्यू के बाद बचाए गए लोगों से पास के मंदिर में अधिकारियों ने काफी देर तक राहत वार्ता की.

Advertisement

ग्रामीणों ने भी किया बचाव कार्य में मदद

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में ये क्या हो रहा है? दिनदहाड़े लूट लिए 6 किलो सोना और 7 लाख रुपये...

Advertisement

40  लोगों का एक साथ हुआ बचाव कार्य

इसी प्रकार, बक्सवाहा में एक गांव चारों तरफ से पानी में डूब जाने की वजह से 40 लोगों को बचाया गया और उन्हें ऐसे स्थान पर सुरक्षित स्थान पर रखा गया है. साथ ही, उनके खाने, दवाइयां, सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है. जैसे-जैसे पानी कम होता जाएगा, वैसे-वैसे यह लोग अपने घरों को वापस जा सकेंगे. जब तक पानी का भराव है, तब तक इन लोगों को सुरक्षित स्थान पर रखा गया है एवं उनके खाने-पीने सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP के हेल्थ सर्विस की खुली पोल, यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर नहीं मिलने से चली गई 6 वर्ष के मासूम की जान

Topics mentioned in this article